Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

मौसम: अगले दो दिन बारिश-बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम: अगले दो दिन बारिश-बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

- Advertisement -

शिमला। मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological Department) की गुरुवार को लेकर जारी चेतावनी से एक दिन पहले ही प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली। बुधवार दोपहर बाद राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश (Rain) हुई है। वहीं रोहतांग सहित प्रदेश में ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर ताजा बर्फबारी हुई। चंबा के लक्कड़मंडी में हिमखंड गिरने की भी सूचना मिली है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में भरे जाएंगे कृषि प्रसार अधिकारियों के 230 पद, मामला विचाराधीन

इसके साथ ही डलहौजी, बनीखेत में दोपहर बाद भारी ओलावृष्टि हुई। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अगले दो दिन प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश-बर्फबारी (Rain Snowfall) और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट को लेकर प्रदेश सरकार को सतर्क रहने की अपील भी की है। मौसम विभाग के अनुसार आठ और नौ मार्च को प्रदेश में धूप खिलने के बाद 10 मार्च को होली के दिन फिर बारिश की संभावना जताई है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को मढ़ी और कोकसर में बचाव चौकियों की स्थापना से पहले नौ लोगों ने रोहतांग दर्रा को पैदल पार किया है।


कोकसर के ग्रांफू से पैदल मनाली के ब्यास नाला तक लोग यह लोग पहुंचे हैं। वहीं जलोड़ी दर्रा के साथ रोहतांग में ताजा बर्फबारी होने से घाटी में ठंड बढ़ गई है। उधर, डलहौजी-खज्जियार मार्ग पर लक्कड़मंडी के पास हिमखंड गिरने से दोपहर के समय वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। पहाड़ी से जिस समय सड़क पर हिमखंड गिराए उस समय सड़क पर कोई भी वाहन मौजूद नहीं था अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। डलहौजी और बनीखेत में ओलावृष्टि से चारों तरफ सफेद चादर बिछ गई है। जिससे वाहन चालकों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा भरमौर, पांगी, किहार, मणिमहेश, जालसू, कुगती, काली छौ सहित अन्य ऊंची चोटियों में ताजा बर्फबारी रिकॉर्ड की गई।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है