Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

Himachal : मंत्री जी ने बीच सड़क वाहन चालकों को दिए फूल और टॉफियां, जाने क्या है कारण

मंडी और ऊना में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत लोगों को किया जागरूक

Himachal : मंत्री जी ने बीच सड़क वाहन चालकों को दिए फूल और टॉफियां, जाने क्या है कारण

- Advertisement -

मंडी/ऊना। हिमाचल में 18 जनवरी से शुरू हुए सड़क सुरक्षा मासिक अभियान के तहत प्रदेश भर में लोगों को यातायात नियमों (Traffic Rules) के प्रति जागरूक किया जा रहा है। यह अभियान आगामी 17 फरवरी तक चलाया जाएगा। इस दौरान प्रदेश भर में लोगों और वाहन चालकों (Vehicle drivers) को यातायात नियमों बारे कार्यक्रम आयोजित कर जागरूक किया जाएगा। इसी कड़ी में शुक्रवार को मंडी और ऊना जिला में कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला ऊना में सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा मासिक अभियान के तहत शुक्रवार को समूर कलां में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रैस क्लब ऊना व आरटीओ ऊना (RTO Una) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर (Minister Virender Kanwar) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

 


कार्यक्रम के दौरान समूरकलां में मार्ग से गुजर रहे वाहन चालकों को जागरूक किया। पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने यातायात नियमों की पालना करने वालों को गुलाब का फूल व टॉफी (Rose and toffee) देकर सम्मानित किया। इस दौरान आरटीओ ऊना द्वारा वाहन चालकों को पंफ्लेंट भी बांटे गए। पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि सड़क पर यातायात बढ़ने के कारण हादसे भी बढ़ रहे हैं। बहुत सारे चालक नियमों को ताक पर रखकर समाज व परिवार को सकंट में डाल रहे है। उन्होंने कहा कि वाहन चालकों से लिमिट स्पीड़ पर गाड़ी चलाने का आह्वान किया जा रहा है। वहींए शराब पीकर गाड़ी ना चलानेए सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग करनेए 18 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चें गाड़ी ना चलाएं इसके लिए घर वालों को भी जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार आने वाले दिनों यातायात को लेकर कड़े नियम बना रही हैए जिसे जल्द लागु किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सड़क सुरक्षा का संदेश लेकर हरिपुरधार से 90 किमी दौड़कर नाहन पहुंचे पैरा एथलीट वीरेंद्र

इसी तरह से जिला मंडी (Mandi) में परिवहन विभाग के अधिकारी फिल्ड में उतरकर वाहन चालकों से व्यक्तिगत रूप से मिले। आरटीओ मंडी (RTO Mandi) संजीत सिंह अपने अन्य अधिकारियों के साथ पंडोह गए जहां लाईसेंस का ट्रायल देने आए युवाओं को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। युवाओं को बताया गया कि जब उन्होंने दोपहिया वाहन चलाना है तो हेल्मेट का इस्तेमाल जरूर करना है। वहीं, चार पहिया वाहन चलाने वक्त सीट बेल्ट का इस्तेमाल करना है और सभी प्रकार के यातायत संबंधी नियमों का पालन करना है। यदि इन नियमों का पालन सभी करेंगे तो इससे दुर्घटनाओं में कमी आएगी। आरटीओ संजीत कुमार ने बताया कि इस अभियान के तहत ट्रक यूनियनए टैक्सी यूनियनए ऑटो यूनियनए बस यूनियन और अन्य प्रकार के वाहन चालकों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उन्हें यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है