Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

ऑनलाइन क्लास के लिए Smartphone लेने की जिद्द कर रही थी छात्रा, नहीं मिला तो की ख़ुदकुशी

ऑनलाइन क्लास के लिए Smartphone लेने की जिद्द कर रही थी छात्रा, नहीं मिला तो की ख़ुदकुशी

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के चलते इन दिनों छात्र ऑनलाइन क्लासेज (Online classes)के जरिए पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे में कुछ बच्चे पढ़ाई को लेकर काफी सजग है। यह भी सच है कि हमारे देश में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनकी पहुंच से स्मार्टफोन अभी भी दूर है। एक छात्रा घर पर स्मार्टफोन या कंप्यूटर ना होने के कारण ऑनलाइन क्लासेज नहीं ले पा रही थी और काफी समय से स्मार्टफोन (Smartphone) लेने की जिद्द कर रही थी, जब छात्रा को स्मार्टफोन नहीं मिला तो उसने ख़ुदकुशी (Suicide) कर ली। हालांकि, छात्रा के पास से कोई सुसाइड नोट (Suicide note) बरामद नहीं हुआ है।

टूट गया था स्मार्टफोन, बार-बार सता रहा था फेल होने डर
मामला पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा का है, बताया जा रहा है कि छात्रा के पास स्मार्टफोन (Smartphone) या कम्प्यूटर नहीं था, जिससे वह अपने स्कूल की ऑनलाइन क्लास (Online Class) अटेंड नहीं कर पा रही थी। छात्रा एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ती थी और उसके पिता ट्रक चलाते हैं। छात्रा के पिता के अनुसार, लॉकडाउन से पहले ही वह पत्नी और बड़े बेटे को लेकर बिहार के समस्तीपुर स्थित अपने पैतृक गांव लौट गया था और बेटी शिवानी (मृत छात्रा) और दूसरा बेटा शिवोम वहीं यानी हावड़ा में रुक गए थे। उनके पास एक स्मार्टफोन (Smartphone) था, जो टूट गया था, छात्रा की ऑनलाइन क्लासेज अभी 10 दिन पहले ही शुरू हुई थी, ऐसे में वह बार-बार नया स्मार्टफोन लेने की जिद्द कर रही थी। उसे बार-बार फेल होने का डर सता रहा था।


स्मार्टफोन ना मिलने के चलते डिप्रेशन में चली गई थी छात्रा
गुरुवार को उसका भाई शिवोम खाना खाने के बाद क्रिकेट (Cricket Practice) प्रैक्टिस के लिए गया। जब वह 6 बजे के करीब घर लौटा तो शिवानी दरवाजा नहीं खोल रही थी। ऐसे में उसने जब खिड़की से झांक कर देखा तो शिवानी ने फंदा लगा लिया था। वह फंदे से लटक रही थी। पुलिस (Police) का कहना है कि प्रारंभिक जांच में तो ऐसा ही लग रहा है कि लड़की ने डिप्रेशन (Depression) में आकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है