Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,277,194
मामले (भारत)
596,321,667
मामले (दुनिया)

मशहूर संगीतकार बप्पी लाहिड़ी नहीं रहे, पीएम मोदी ने जताया शोक

क्रिटिकेयर अस्पताल में ली अंतिम सांस

मशहूर संगीतकार बप्पी लाहिड़ी नहीं रहे, पीएम मोदी ने जताया शोक

- Advertisement -

मुंबई। भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से अभी संगीत प्रेमी उबर भी नहीं पाए थे कि संगीत से जुड़ी सिनेमा जगत की एक और मशहूर हस्ती का निधन हो गया। एक दिग्गज गायक-संगीत निर्देशक बप्पी लाहिड़ी ( Bappi Lahiri) का मंगलवार देर रात यहां निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे और उन्होंने क्रिटिकेयर अस्पताल( Criticare Hospital) में अंतिम सांस ली, जहां उन्हें कुछ पोस्ट-कोविड दिक्कतों के कारण भर्ती कराया गया था। पश्चिम बंगाल में जन्मे, लाहिड़ी ने पहली बार एक बंगाली फिल्म ‘दादु’ के लिए संगीत तैयार किया और फिल्म ‘नन्हा शिकारी’ के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। बप्पी लाहिड़ी ने ‘डिस्को डांसर’ के लिए अपने चार्टबस्टिंग संगीत और ‘जिमी, जिमी, आजा, आजा’ गीत और बाद में ‘जखमी’, ‘लहू के दो रंग’ के लिए सुपरहिट संगीत के साथ वैश्विक प्रशंसा प्राप्त की। उनके निधन पर बॉलीवुड की प्रमुख हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें- भारत पर छाया स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा साड़ी का क्रेज, देश के हर कोने से आ रहे ऑर्डर

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)ने बप्पी लाहिड़ी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा है- बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था, वह विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करते थे। कई पीढ़ियों के लोग उनके संगीत से जुड़ाव महसूस करते हैं। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद रहेगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।”

गृह मंत्री अमित शाह ने बप्पी लाहिड़ी के निधन पर अपनो संवेदनाएं जाहिर करते हुए ट्वीट कर कहा महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके निधन से भारतीय संगीत की दुनिया में एक बड़ा खालीपन आ गया है। बप्पी दा को उनके बहुमुखी गायन और जीवंत स्वभाव के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।”



बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
ने मशहूर संगीतकार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा, “लोकप्रिय संगीतकार और महान गायक बप्पी लाहिड़ी जी के निधन से गहरा दुख हुआ। उन्हें उनके प्रतिष्ठित गायन के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।”

हिंदी और बंगाली सिनेमा की कई फिल्मों में शानदार संगीत से लोगों का मन मोहने वाले संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी अपनी जिंदादिली के लिए काफी मशहूर थे। उनके निधन से सिनेमा जगत और राजनीतिक क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई है।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है