Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

Bank strike : केंद्र सरकार के खिलाफ बैंक कर्मियों का हल्ला बोल

Bank strike : केंद्र सरकार के खिलाफ बैंक कर्मियों का हल्ला बोल

- Advertisement -

शिमला। देश भर के राष्ट्रीयकृत बैंकों में आज से 2 दिन की हड़ताल है, जिसके चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। यूएफबीयू के बैनर तले लगभग 10 लाख अधिकारी व कर्मचारी इस हड़ताल में भाग ले रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में भी बैंक कर्मचारी हड़ताल (Strike) पर हैं और बैंक कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ शिमला स्थित डीसी ऑफिस के बाहर एक धरना प्रदर्शन भी किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यूएफबीयू के प्रदेश संयोजक गोपाल शर्मा ने कहा कि अगर केंद्र सरकार और हाईवे का अनदेखी वाला रवैया आगे भी जारी रहा तो बैंक कर्मचारियों (Bank employees) को मजबूरन फिर से 11 से 13 मार्च तक 3 दिन की हड़ताल करनी पड़ेगी और अगर इसके बाद भी मांगे नहीं मानी गई तो 1 अप्रैल से बैंक कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेवारी केंद्र सरकार और आईबीए की होगी।

ऊना में भी बैंक कर्मी दो दिन की हड़ताल पर चले गए। बैंक कर्मियों ने पुराने बस स्टैंड (Old bus stand) के नजदीक अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की और मांगे न जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। बैंक यूनियन नेता ने कहा कि पिछले काफी समय से उनकी मांगे लंबित पड़ी है लेकिन सरकार उनकी मांगों को पूरा करने की दिशा में कोई काम नहीं कर रही है।

हमीरपुर जिला में भी बैंक कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। बैंक कर्मचारियों ने बैंक के गेट पर धरना प्रदर्शन (Protest) किया और केन्द्र सरकार व प्रबंधन के खिलाफ अपना गुब्बार निकाला। यूनियन के सदस्य अजय कुमार कतना ने बताया कि आईबीए कर्मचारियों के वेज रिवीजन को लेकर गंभीर न होने के चलते यह विरोध प्रदर्शन पूरे देश भर में किया गया है। पहली जनवरी 2017 से लेकर अब तक 21 बैठकें हो चुकी हैं, मगर वेज रिवाइज नहीं हो पाए हैं और आईबीए कर्मचारियों को समानजनक भत्ते नहीं दे पाई है। इससे कर्मचारियों में भारी रोष है। इसको लेकर अब कर्मचारियों को मजबूर होकर सड़कों पर उतरना पड़ा।

सोलन शहर में भी आज बैंक कर्मियों ने हड़ताल की। बैंक कर्मियों का कहना है कि नवंबर 2017 से वेतन को बढ़ाने के लिए सरकार से और सरकार के नुमाइंदों से मांग कर चुके हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों को सुनने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। अब भी बैंकों की मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तो आने वाले समय मे प्रदर्शन और उग्र किया जाएगा।

कुल्लू जिला मुख्यालय में सभी बैंकों के कर्मचारियों ने सामूहिक तौर पर केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कर्मचारियों ने केंद्र सरकार से मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया और सैकड़ों कर्मचारियों ने बैंक कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर केंद्र सरकार को घेरा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है