×

धोखा दे रहा है पार्टनर तो Revenge Cheating का कभी ना लें सहारा, बर्बाद हो जाएगी जिंदगी

धोखा दे रहा है पार्टनर तो Revenge Cheating का कभी ना लें सहारा, बर्बाद हो जाएगी जिंदगी

- Advertisement -

ऐसे बहुत लोगों के साथ होता है जब उनके पार्टनर उनके साथ चीटिंग करते हैं और कहीं और अफेयर चलाने लगते हैं। कई लोग ऐसी स्थिति में रिवेंज चीटिंग (Revenge Cheating) का सहारा लेते हैं लेकिन इससे होने वाले नुकसान ऐसे होते हैं, जिनसे जिंदगीभर उबर पाना मुश्किल होता है। धोखा देने वाले को उसी की भाषा में जवाब देने के इरादे से खुद भी उसी की राह पर चल निकलना सही नहीं है। जब व्यक्ति रिवेंज चीटिंग में इन्वॉल्व होता है तो वो सोचता है कि इससे उसके साथी को फर्क पड़ेगा। हालांकि, सच तो यह है कि जो व्यक्ति पहले ही भावनाओं या रिश्ते की कद्र ना करते हुए किसी के साथ अफेयर चला रहा हो, उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसका पार्टनर (Partner) उसे धोखा दे रहा है या नहीं बल्कि उसके लिए तो यह मौका देने जैसा है। ऐसा करने पर आप उसे टोकने का हक भी खो देते हैं।


यह भी पढ़ें: प्यार में हमेशा धोखा खाते हैं इस राशि के लोग, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

रिवेंज चीटिंग में जब व्यक्ति दूसरे से करीबी बढ़ाता है तो वह उसे और उसके इमोशन्स को एक तरह से यूज कर रहा होता है। वह शख्स जिससे अफेयर (Affair) चलाया जा रहा है, उसके लिए यह रिलेशन अफेक्शन और प्योर इमोशन्स का जरिया होता है, वहीं रिवेंज लेने वाले के लिए यह दिखावा होता है। असलियत सामने आने पर दूसरा शख्स महसूस करता है कि उसे यूज़ करके फेंक दिया गया, वह भी बुरी तरह हर्ट होता है। दूसरी ओर इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति भी खुद को इसके लिए माफ नहीं कर पाता है।

अगर धोखा देने वाले साथी को अपनी गलती का अहसास हो और वह वापस आना भी चाहे, तो जब वह देखता है कि उसका पार्टनर भी अफेयर चला रहा है, तब उसका पैच अप का इरादा खत्म हो जाता है। एक्सपर्ट की मानें, तो जब दोनों ही साथी धोखा देने लगें, तब रिश्ते में कुछ बच ही नहीं जाता है। वे जैसे-तैसे रिश्ते को संभालते हुए फिर से ट्रैक पर वापस ले भी आएं, लेकिन दोनों का ही एक-दूसरे पर पुराना विश्वास नहीं लौट पाता, जो किसी भी रिश्ते की नींव को खोखला बनाने का काम करता है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है