Big Breaking: हिमाचल में नाइट कर्फ्यू लगा, इनडोर कार्यक्रम 50 फीसदी कैपेस्टी के साथ

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में चल रही है कैबिनेट बैठक

Big Breaking: हिमाचल में नाइट कर्फ्यू लगा, इनडोर कार्यक्रम 50 फीसदी कैपेस्टी के साथ

- Advertisement -

किरण बौद्ध/ शिमला। हिमाचल प्रदेश में भी दूसरे राज्यों की तर्ज पर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन( Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew) लगा दिया गया है।  नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही नहीं रहेगी। कर्फ्यू के दौरान लोग कहीं भी नहीं निकलेंगे। दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों पर भी प्रतिबंध रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहन ही केवल प्रदेश में दाखिल हो सकेंगे। इसके साथ ही इनडोर खेल परिसरों, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, जिम, लंगर इत्यादि को बंद रखने का निर्णय लिया। प्रदेश में मैरिज पैलेसए बैंक्वेट हॉल इत्यादि में इनडोर क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को ही अनुमति देने का भी निर्णय लिया।


  • इनडोर कार्यक्रम 50 फीसदी कैपेस्टी के साथ होंगे।क्ष मता के अनुसार शत प्रतिशत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा। प्रदेश में सभी सिनेमा हॉल फिलहाल बंद रहेंगे।
  • वन विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 129 पदों को अनुबंध के आधार पर भरने का निर्णय लिया।
  • कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि स्कूल अभी बंद हैं। जरूरत हुई तो इस पर फैसला लिया जाएगा। आपदा प्रबंधन से चर्चा की जाएगी। अंतरराज्यीय बसों पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। आउटडोर कार्यक्रमों में भीड़ पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।
  • 30 सितंबर 2021 तक शिक्षा विभाग के अंशकालिक जल वाहकों की सेवाओं को नियमित करने का निर्णय लिया गया, जिन्होंने सेवा के 11 वर्ष (अंशकालिक रूप से 7 वर्ष और दैनिक वेतनभोगी के रूप में चार वर्ष) पूरे कर लिए हैं। इससे 1782 जल वाहकों को लाभ होगा।

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट बैठक(Cabinet Meeting) में ये अहम निर्णय लिया गया है। आज सुबह दस बजे सचिवालय में हुई बैठक में एक बार एक बजे के करीब ब्रेक लिया गया इसके बाद तीन बजे फिर बैठक शुरु हुई। इस समय बैठक चल रही है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है