Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

दिग्गजों के अकाउंट हैक होने पर Twitter ने कहा, Hackers ने हमारे कर्मचारियों को निशाना बनाया

दिग्गजों के अकाउंट हैक होने पर Twitter ने कहा, Hackers ने हमारे कर्मचारियों को निशाना बनाया

- Advertisement -

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स सहित दुनिया के कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट हैक होने की घटना ने ट्विटर (Twitter) की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच बिटकॉइन घोटाले पर ट्विटर ने फिर सफाई देते हुए कहा है कि हमारा मानना है कि हैकर्स ने सोशल इंजीनियरिंग के जरिए कुछ ट्विटर कर्मचारियों (Twitter employees) को निशाना बनाया। उन्होंने ट्विटर की आंतरिक प्रणालियों तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों के डेटा का इस्तेमाल किया। उन्होंने ट्विटर के टू-फैक्टर सुरक्षा प्रणालियों तक पहुंचने के लिए भी उनके डाटा का इस्तेमाल किया है।

ये भी पढ़ेः Twitter पर Hacking Attack : हाइप्रोफाइल लोगों के Account Hack, हिमाचल ने जारी की एडवाइजरी

ट्विटर ने ये भी कहा है कि अब तक, हम यह जानते हैं कि हैकर्स ने 130 ट्विटर अकाउंट को हैक करने के लिए हमारी इंटरनल सपोर्ट टीम के पास मौजूद टूल्स का इस्तेमाल किया। उनमें से 45 अकाउंट्स के लिए हैकर्स पासवर्ड रीसेट और लॉगिन करने के साथ-साथ ट्वीट भेजने में सक्षम थे। ट्विटर ने इससे पहले भी दिग्गज हस्तियों का ट्विटर अकाउंट हैक होने पर खेद व्यक्त किया है। ट्विटर के सीईओ जैक दोरजी ने कहा कि यह हमारे लिए कठिन दिन है। इसे ठीक किया जा रहा है। इसके बार में हर जानकारी शेयर की जाएगी।

याद रहे हैकरों (Hackers) ने बुधवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स, अमेजन के सीईओ जेफ बोजोस, अरबपति कारोबारी एलन मस्क जैसी शख्सियतों व प्रमुख कंपनियों के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए। इसे बिटकॉइन स्कैम माना जा रहा है। इनके ट्विटर काउंट्स से प्रत्येक $1000 के बदले $2,000 भेजने का नकली ट्वीट किया गया। बेजोस, गेट्स और मस्क दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में से हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है