Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

साहब ! मनरेगा में धांधली हुई है

- Advertisement -


गोहर। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना यानी मनरेगा देश के हर नागरिक को आजीविका का साधन प्रदान करती है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य ग्राम का विकास और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को रोजगार प्रदान करना है। समय समय पर सरकार की इस योजना में अनियमितता के मामले सामने आते रहे हैं। ताजा मामला मंडी जिला के विकास खंड गोहर के थाची गांव का है। यहां के एक ग्रामीण ने खारसी पंचायत की प्रधान पर आरोप लगाए हैं। इस संबंध में शिकायतकर्ता खुल्लु राम ने एसडी.एम गोहर को प्रार्थना पत्र एवं शपथ पत्र देकर ने प्रधान द्वारा कराए गए भवानीपुर से थाची सिंचाई कूहल निर्माण कार्यों की जांच कराए जाने की मांग की है।


ऊक्त निर्माण कार्य पर लगे मजदूरों के साथ प्रधान की शिकायत करने आ धमके शिकायतकर्ता खुल्लु राम ने आरोप लगाया है कि वर्तमान प्रधान ने अपने भवानीपुर से थाची पक्की कूहल निर्माण कार्य के दौरान अगस्त, सितम्बर, अक्तूबर 2019 के कार्य मस्ट्रोलों पर पांच लोगों को मनरेगा मजदूर दर्शाकर उनकी जाली हाजरी लगाकर, उनसे सांठगांठ कर मजदूरी के राशि उनके खाते में डाल दी। जिससे बिना मेहनत मजदूरी के लोगों के खातों में पैसा जमा हो गया। इसके साथ ही प्रधान कूहल निर्माण कार्य को मिले सीमेंट की 80 बैगों में से 27 बैग ही लगाए हैं।

शिकायतकर्ता का दावा है कि प्रधान द्वारा की गई धांधलियों के उसके पास पुख्ता सबूत हैं। इसलिए एसडीएम से प्रधान के खिलाफ जांच की मांग की है। उधर ग्राम पंचायत खारसी की प्रधान वीना देवी ने सभी आरोपों को नकारा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है