Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
263,915,368
मामले (दुनिया)

LOC पर भारतीय सैनिकों ने पाक आंतकी को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन चालू

भींबर गली सेक्टर में घुसपैठक के दौरान आर्मी ने आतंकी को मार गिराया

LOC पर भारतीय सैनिकों ने पाक आंतकी को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन चालू

- Advertisement -

जम्मू। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया है, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता, लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, “25 नवंबर, 2021 की रात को, पाकिस्तानी आतंकवादी ने जम्मू-कश्मीर के भींबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश की। अलर्ट भारतीय सेना के सैनिकों ने घुसपैठ के प्रयास को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया। एक पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत हो गई है। हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादी का शव बरामद किया गया है।ऑपरेशन अभी जारी है।

इसके अलावा सीमा पर सुरक्षा ग्रिड बढ़ा दी गई है। फिलहाल आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। इससे पहले गुरुवार को सेना ने गुलपुर सेक्टर के चक्कां दा बाग क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके से भारतीय क्षेत्र में घुस आए एक किशोर को पकड़ा है। वह सीमा पार रावलाकोट जिले का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: सुबह-सवेरे भूंकप के झटकों से दहला पूर्वोत्तर भारत, अब तक नुकसान की सूचना नहीं

गुलपुर सेक्टर में तैनात सेना की 3/3 गोरखा रेजिमेंट के जवानों ने अग्रिम चौकी छबीली के पास संदिग्ध अवस्था में एक बालक को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करते देखा। उसे तुरंत पकड़ कर गुलपुर स्थित मुख्यालय लाया गया। जहां पूछताछ चल रही है। इस वर्ष अभी तक जिले में नियंत्रण रेखा के उस पार से इस प्रकार नाबालिगों के भारतीय क्षेत्र में घुस आने का यह पांचवां मामला है।

इससे पूर्व पेश आए चार मामलों में से मामलों में तीन पाकिस्तानी नाबालिगों को चक्कां दा बाग के रास्ते वतन वापस लौटा दिया गया था। परंतु उसके बाद पेश आए दो मामलों में इस बार घुस आने वालों से पूछताछ के दौरान उनको जानबूझ कर इस पार भेजे जाने का खुलासा होने के कारण उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी है।

उन दो मामलों में से एक नाबालिग तो ऐसा है जो एक वर्ष के भीतर दूसरी बार भारतीय क्षेत्र में घुसते हुए दबोचा गया है। वह पहले पुंछ से दबोचे जाने पर वतन लौटाए जाने के बाद इस वर्ष दोबारा मेंढर के मनकोट क्षेत्र में घुसपैठ करते दबोचा गया। पूछताछ में उसने खुलासा किया था कि उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी द्वारा इस तरफ भेजा गया था।
–आईएएनएस इनपुट के साथ 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है