Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

Himachal: पंचायत प्रतिनिधियों, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों ने ली शपथ

पंचायत चुनाव के बाद शुरू हुआ शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आज कहां कहां हुई जाने

Himachal: पंचायत प्रतिनिधियों, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों ने ली शपथ

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल (Himachal) में हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के बाद नवनिर्वाचित पंचायत प्रधानों तथा उपप्रधानों के अलावा जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यो को बुधवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों को अपनी.अपनी पंचायतों में विकास कार्यों को बेहतर ढंग से करवाने के लिए प्रेरित भी किया गया। वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी और मिलकर पंचायती राज व्यवस्था में ईमानदारी व लग्न से कार्य करने को कहाए जिससे प्रत्येक पंचायतों में विकास को सुनिश्चित किया जा सके। इसके साथ ही पंचायत समिति सदस्यों को जल्द ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव करवाने को कहा गया।


यह भी पढ़ें: Himachal: इस जिला में 28 को दिलाई जाएगी जिला परिषद और BDC सदस्यों को शपथ

बिलासपुर में डीसी ने दिलाई जिला परिषद सदस्यों को शपथ


बिलासपुर। जिला बिलासपुर (Bilaspur) में जिला परिषद के सदस्यों को डीसी बिलासपुर (DC Bilaspur) रोहित जम्वाल ने पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि जिला के विकास कार्यों में जिला परिषद सदस्यों की अहम भूमिका होती है। उन्होंने आशा प्रकट की कि नव निर्वाचित सदस्य इस भूमिका को कर्तव्यनिष्ठा से निभाएंगे और विकास कार्यों को पूरा करने में प्रशासन को अपना भरपूर सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि जिला परिषद के लिए जिला में कुछ सदस्य अनुभवी तो कुछ नए युवा सदस्य चुन कर आए है। सभी सदस्य आपसी सामंजस्य से जिला में चल रहे विकास कार्यों को तीव्रता प्रदान करेंगे।

जोगेंद्रनगर में 42 पंचायतों के प्रधानों व उपप्रधानों ने खाई कसम

जोगेंद्रनगर। पंचायती राज चुनाव के बाद नवनिर्वाचित पंचायत प्रधानों तथा उपप्रधानों के लिए शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को जोगेंद्रनगर उपमंडल के विकास खंड चौंतडा में आयोजित किया गया। एसडीएम (SDM) अमित मैहरा ने विकास खंड चौंतडा की 42 पंचायतों के प्रधानों व उपप्रधानों को पद एवं पंचायत सीमित सदस्यों को गोपनीयता की शपथ दिलाई। साथ ही उन्हें उनकी पंचायतों में विकास कार्यो को बेहतर ढंग से करवाने के लिए प्रेरित भी किया। नव गठित पंचायत रकतल भगैहड से 21 साल की आंचल ने भी प्रधान पद की शपथ ग्रहण की। कुल 104 पंचायत प्रतिनिधियों को शपथ दिलाई गई।

कुल्लू में शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे विधायक सुरेन्द्र सिंह शौरी

कुल्लू। जिला कुल्लू (Kullu) में विकास खंड बंजार के 39 पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रधान, उप प्रधान व 15 पंचायत समिति के सदस्यों को उपमंडलाधिकारी नागरिक बंजार हेम राज वर्मा द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। जबकि जिला परिषद (zilla parishad) के नवनिर्वाचित 14 सदस्यों को डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा ने जिला परिषद के सभागार में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। जिसके बाद सभी सदस्यों को 4 फरवरी के लिए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए नोटिस दिया। हेम राज वर्मा ने सभी नवनिर्वाचित पंचायत पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आप पर लोगों ने अगले पांच सालों के लिए विशवास जताया है अब आप की जिम्मेदारी बनती है कि लोगों की उमीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरे। उन्होंने कहा कि बंजार क्षेत्र के विकास हेतु प्रशासन हर समय आप के सहयोग और मार्गदर्शन करने के ततपर रहेगा। इस अवसर बंजार के विधायक सुरेन्द्र सिंह शौरी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

हमीरपुर में 25 ग्राम पंचायतों के प्रधान उपप्रधान ने ली शपथ

हमीरपुर। विकास खंड हमीरपुर (Hamirpur) के नवनिर्वाचित प्रधानों व उपप्रधानों को बीडीओ सभागार में शपथ (Oath) दिलाई गई। इस अवसर पर हमीरपुर उपमंडल की 25 ग्राम पंचायतों के 50 प्रधान उप्रधानों को एसी टू डीसी राज कृष्ण ने शपथ दिलाई और भविष्य में प्रधान पद की गरिमा को बनाए रखने के साथ पंचायतों में विकासात्मक कामों को करवाने के लिए भी शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर बीडीओ हमीरपुर (BDO Hamirpur) अस्मिता ठाकुर भी मौजूद रही। बीडीओ हमीरपुर अस्मिता ठाकुर ने बताया कि बीडीओ सभागार में 25 ग्राम पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रधान उपप्रधानों को शपथ दिलाई गई है। उन्होने बताया कि पहली फरवरी को वार्ड सदस्यों को प्रधानों के द्वारा शपथ दिलाई जाएगी और पहली फरवरी नवनिर्वाचित पंचायत का कार्य शुरू होगा।

धर्मशाला में जिला परिषद सदस्‍यों ने ली शपथ

धर्मशाला। जिला कांगड़ा के धर्मशाला में जिला परिषद सदस्‍यों ने बुधवार को पद व गोपनियता की शपथ ग्रहण की। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी कांगड़ा ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। जिला परिषद के 54 सदस्यों ने शपथ ली। जिलाधीश ने सभी सदस्यों से भविष्य में पांच साल तक बेहतर कार्य करने का आग्रह किया व विकास कार्यों में प्रशासन के सहयोग बचनबद्धता दोहराई। इसके साथ ही जिला परिषद अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष पद की कुर्सी के लिए जद्दोजहद तेज हो गई है। वन मंत्री राकेश पठानिया सहित अन्‍य बीजेपी नेता धर्मशाला पहुंच गए, तो वहीं कांग्रेस के जिला अध्‍यक्ष एवं पूर्व विधायक अजय महाजन, वरिष्‍ठ नेता केवल सिंह पठानिया ने भी धर्मशाला में डेरा डाल दिया है। दोनों पार्टियों के नेता आजाद उम्‍मीदवारों को अपनी तरफ मिलाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। बता दें कि एक सप्ताह के भीतर जिला परिषद के नए अध्यक्ष व उपाध्क्ष का चुनाव किया जाना है। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की ताजपोशी सदस्यों की सहमति से एक सप्ताह के भीतर होगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है