Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

8 दिन बाद भी बिजली-पानी बहाल ना होने पर टूटा लोगों के सब्र का बांध, की नारेबाजी

8 दिन बाद भी बिजली-पानी बहाल ना होने पर टूटा लोगों के सब्र का बांध, की नारेबाजी

- Advertisement -

नाहन। बर्फ प्रभावित क्षेत्र नौहराधार व हरिपुरधार आदि क्षेत्रों में 8 दिन बाद भी बिजली ( Electricity) बहाल न होने से लोगों के सब्र का बांध टूट गया है। बिजली व पानी (Water) जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों का गुस्सा आज सातवें आसमान पर दिखा। गुस्साए लोगों ने नौहराधार में आईपीएच विभाग (IPH Department) के साथ-साथ बिजली बोर्ड के पुतले आग के हवाले किए और सरकारी विभागों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। ग्रामीणों ने साफ कहा कि यदि आज शाम तक क्षेत्र में बिजली व पानी बहाल नहीं किया गया तो लोग चक्का जाम करेंगे। इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभागों की होगी।

यह भी पढ़ें: Surat नेगी बोले, Jai Ram ने नहीं गिराई बर्फ, सरकार गठन के बाद से हुई अच्छी बर्फबारी

नौहराधार क्षेत्र की 15 पंचायतें पानी की किल्लत झेल रही हैं, लेकिन आज तक प्रशासन का कोई भी अधिकारी मौके पर आकर लोगों की सुध लेने नहीं पहुंचा है। क्षेत्र में टूटी बिजली लाइन की मरम्मत व पोल लगाने में जुटी लेबर को देखने भी विभाग का कोई बड़ा अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर विभागों के अधिकारी व प्रशासन कितना संवेदनशील है। लोगों के अनुसार यदि आज बिजली व पानी बहाल नहीं हुआ तो कल से लोग सड़क में चक्का जाम कर अनशन पर बैठ जाएंगे।

 

ट्रांसगिरि क्षेत्र में एक सप्ताह से ब्लैक आउट, स्थिति चिंताजनक

जिला सिरमौर (Sirmaur) के गिरिपार क्षेत्र में बिना बिजली स्थिति चिंताजनक हो गई है। क्षेत्र की तकरीबन 90 के करीब पंचायतों में यह स्थिति बनी हुई है। आलम ये है कि ट्रांसगिरि क्षेत्र में पसरा अंधेरा लोगों के लिए परेशानी भरा हो गया है। बिना बिजली के उपकरण ठप पड़ चुके हैं। मोबाइल की बैटरी चार्ज न होने से लोग एक दूसरे से संपर्क तक नहीं कर पा रहे हैं। कई लोग एक दूसरे के वाहनों में फोन की बैटरी चार्ज करने के लिए विवश हैं। घरों का कामकाज निपटाना तक मुश्किल हो चला है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है