Facebook पर मौत का सीधा प्रसारण कर रहा था शख्स, किया Block

पाचन प्रक्रिया से जुड़ी बीमारी से ग्रस्त है व्यक्ति

Facebook पर मौत का सीधा प्रसारण कर रहा था शख्स, किया Block

- Advertisement -

फेसबुक ने जबसे ये लाइव का फीचर दिया है काफी लोग इसका फायदा उठा रहे हैं। कई लोग इसे अच्छे काम के लिए इस्तेमाल करते हैं तो कई फेसबुक (Facebook) पर अपनी मूर्खता दिखाने से बाज नहीं आते। फ्रांस (France) में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे फ्रांस के 57 वर्षीय एलेन कॉक ने फेसबुक पर अपनी मौत का सीधा प्रसारण शुरू कर दिया, लेकिन इसे फेसबुक ने ब्लॉक कर दिया।


यह भी पढ़ें :- सोशल मीडिया पर मोदी से डबल लाइक्स बटोरती हैं ये महिला आईपीएस, जानें कैसे

 

एलेन ने इच्छा मृत्यु का प्रस्ताव रखा था लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों इसे नकार चुके हैं। इसके बाद ही एलेन ने यह कदम उठाया। अपने प्रोफाइल से लाइव स्ट्रीम फीचर (Live stream feature) ब्लॉक करने को एलेन ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में बाधा और भेदभाव करार दिया है। एलेन कॉक ने शुक्रवार रात फेसबुक पर कहा था, अब मेरी मुक्ति की यात्रा शुरू होती है। मैं खुश व शांति में हूं, मैंने अपना मन बना लिया है। एलेन ने कहा कि शनिवार से भोजन, पानी और दवाएं लेना बंद कर देंगे।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

 

एलेन 34 वर्ष से पाचन प्रक्रिया से जुड़ी बीमारी से ग्रस्त हैं। उन्हें ड्रिप पर रखा जाता है। पाचन तंत्र को कोलोस्टमी बैग से जोड़ा गया है। वह लगातार दर्द महसूस करते हैं। इस मामले पर फेसबुक ने बयान दिया कि वह एलेन द्वारा अपनी स्थिति पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के निर्णय का सम्मान करता है लेकिन आत्महत्या प्रसारण की अनुमति नहीं देता। कई इंटरनेट यूजर्स ने एलेन का समर्थन किया है। हालांकि कईओं ने इसे गलत भी बताया।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है