Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,142,192
मामले (भारत)
529,039,594
मामले (दुनिया)

कौए और इंसान में गजब की दोस्ती, स्मोकिंग करते खींच डालीं छह हजार तस्वीरें

इंग्लैंड के पीट नामक युवक से हुई थी दोस्ती

कौए और इंसान में गजब की दोस्ती, स्मोकिंग करते खींच डालीं छह हजार तस्वीरें

- Advertisement -

इंसान सदियों से पशु-पक्षियों के बीच रहता आया है। इस बीच कई बार इंसान और पशु-पक्षियों (Animals and Birds) की दोस्ती के किस्से सुनने को मिल ही जाते हैं। इंसानों और कुत्तों (Dogs) की दोस्ती बहुत ही पुरानी है। कुत्ता अपनी वफादारी के लिए इंसानों की पहली पसंद है। इसके बाद नंबर आता है कबूतर (Pigeon) और तोतों का। अगर हम कहें कि किसी इंसान की दोस्ती किसी पक्षी के साथ सिर्फ सिगरेट (Cigarette) का एक कश मारने के लिए हो जाए तो आप इस पर यकीन नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:गुब्बारे के साथ वॉलीबॉल खेलते कुत्तों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, यहां देखें

यह घटना इंग्लैंड (England) में हुई है। पिछले साल लॉकडाउन में इंग्लैंड के ईस्ट ससेक्स में रहने वाले पीट की दोस्ती उसके बागान में आने वाले एक कौए से हो गई थी। यह दोस्ती सिगरेट के कश के लिए शुरू हुई थी। पीट को लगता है कि यह कौआ (Crow) उसका किसी पिछले जन्म का कोई दोस्त होगा और वह उस दौरान भी साथ में सिगरेट के कश लगाते होंगे और इस जन्म में भी वह उसके साथ सिगरेट एंजॉय करने के लिए आता होगा।

 

ऐसे शुरू हुई कश लगाने की शुरुआत

37 साल के पीट ने बताया कि कौए ने एक बार उसकी बीड़ी (Bidi) चख ली थी। तबसे वो रोज उसके घर आने लगा। कई बार कौए जिसका नाम पीट ने क्रैग रखा था, उसके मुंह से सिगरेट छीन कर पीने लगता था। इसके साथ ही वो खुद पीट के लिए पी हुई सिगरेट्स लेकर गिफ्ट के तौर पर आता था। दो बच्चों के पिता (Father) पीट ने कई महीनों तक क्रैग के साथ दोस्ती निभाई, लेकिन बीते कुछ महीनों से उसने पीट के घर आना छोड़ दिया है। पीट को डर है कि ज्यादा सिगरेट पीने की वजह से उसकी मौत (Death) हो गई होगी।

खींची 6 हजार तस्वीरें

पीट ने अपने इस स्मोकिंग पार्टनर (Smoking Partner) के साथ करीब छह हजार तस्वीरें खींची हैं। उसने इन सभी को NFT आर्टवर्क में बदल दिया और क्रैग के नाम से बने ट्विटर हैंडल पर भी तस्वीरें शेयर की। अब जब क्रैग पीट के घर नहीं आ रहा है तो उसे क्रैग की चिंता होने लगी है। उसने बताया कि जाने क्यों ऐसा लगता है कि क्रैग अब दुनिया में नहीं है। हो सकता है स्मोकिंग की वजह से वो मर गया है। पीट के अलावा उसके दोनों बच्चे भी क्रैग को काफी मिस करते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है