Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

#SP Kullu के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर होगी याचिका, अधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी

जोरदार नारेबाजी की, अधिवक्ताओं ने डीसी कुल्लू को सौंपी शिकायत

#SP Kullu के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर होगी याचिका, अधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी

- Advertisement -

कुल्लू। वरिष्ठ अधिवक्ता चुनेश्वर ठाकुर पर पुलिस (Police) की कार्रवाई के खिलाफ कुल्लू जिला में दूसरे दिन भी अधिवक्ताओं की पेन डाउन स्ट्राइक व धरना प्रदर्शन जारी रहा। इसमें सैकड़ों वकीलों ने एसपी कार्यालय (SP Office) के बाहर धरना-प्रदर्शन कर जोरदार नारेबाजी की। पुलिस की बदले की भावना से कार्रवाई के खिलाफ डीसी कुल्ल को मामले में शिकायत सौंपी। इस दौरान वकीलों ने एसपी कुल्लू का तबादला ना करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। कुल्लू पुलिस पर शक्तियों का दुरुपयोग का आरोप लगाया है। दूसरी ओर बार काउंसिल (Bar Council) ने भी इस मामले में कड़ा संज्ञान लिया है। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में रिट पिटीशन की तैयारी कर दी गई है। प्रदेश भर की बार एसोसिएशन ने पुलिस की इस हरकत पर कड़ी करवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें: SFI ने #HPU में किया प्रदर्शन, मांगें ना मानने पर उग्र आंदोलन को चेताया

बार एसोसिएशन कुल्लू के अध्यक्ष संजय ठाकुर ने बार काउंसिल सहित प्रदेश की सभी बार एसोसिएशन का उनको समर्थन देने के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा है कि सभी जिला बार एसोसिएशन के अलावा हाईकोर्ट (High Court) एसोसिएशन व बार काउंसिल ने भी उनके समर्थन में रेजुलेशन दिए हैं। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन इस मामले में एसपी कुल्लू (#SP Kullu) के खिलाफ रिट पिटीशन हाईकोर्ट में दायर करेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्यपाल, सीएम जयराम ठाकुर व चीफ जस्टिस को ज्ञापन भेज कर तबादले की मांग की है। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास जो भी वीडियो हैं, उन वीडियों को कोर्ट में पेश करे, ताकि इस घटना की सच्चाई सामने आए। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर डीसी कुल्लू (DC Kullu) को शिकायत सौंपी है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि 15 नवंबर की रात को यह घटना हुई थी, जिसमें पुलिस व्यक्ति के खिलाफ 353, 354 ए, 186, 189, 509 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। पुलिस छानबीन पूरी करने के बाद तत्थों के आधार पर चालान कोर्ट में पेश करेगी।

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है