Covid-19 Update

3,12, 218
मामले (हिमाचल)
3, 07, 893
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,591,112
मामले (भारत)
623,119, 878
मामले (दुनिया)

NIA की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली में PFI हेड परवेज अहमद गिरफ्तार

11 राज्य, 106 ठिकाने, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

NIA की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली में PFI हेड परवेज अहमद गिरफ्तार

- Advertisement -

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आतंकवाद के खिलाफ अभियान में गुरुवार को बड़ी सफलता हासिल की है। देशभर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ चल रही कार्रवाई के बीच एनआईए द्वारा दिल्ली में भी छापेमारी की जा रही है। इसी बीच जांच एजेंसी ने दिल्ली में पीएफआई के हेड परवेज आलम को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- CM गहलोत से मुलाकात में बोलीं सोनिया गांधी, नहीं लेंगी किसी का पक्ष

बता दें कि एनआईए और ईडी ने गुरुवार सुबह 11 राज्यों में आतंकी वित्त पोषण में कथित तौर पर शामिल संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान एनआईए और ईडी ने आतंकियों का कथित तौर पर समर्थन करने के आरोप में पीएफआई के लगभग 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। वहीं, आतंकी (Terrorist) कनेक्शन को लेकर जांच एजेंसियों के रडार पर आई पीएफआई के तीन एजेंट को दिल्ली में पकड़ा गया है। फिलहाल, एनआईए और एटीएस की टीम नोएडा में भी छापेमारी कर रही है। इस बीच दिल्ली में एनआईए के दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देश के कई हिस्सों में छापेमारी के खिलाफ संगठन के सदस्य सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, एनआईए (NIA) ने आतंकवाद में फंडिंग, ट्रेनिंग कैंप करने में शामिल लोगों के आवास और आधिकारिक ठिकानों पर तलाशी की है। एनआईए की रेड उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु में जारी है। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने करीब 106 ठिकानों पर दबिश दी है। अभी तक इस मामले में राजस्थान में 2, कर्नाटक में 20, मध्य प्रदेश में 4, दिल्ली में 3, महाराष्ट्र में 20, उत्तर प्रदेश में 8, तमिलनाडु में 10, असम में 9, केरल में 22 और आंध्र प्रदेश में 5 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

रविवार को पड़े थे छापे

बता दें कि एनआईए ने आंध्र प्रदेश के अलग-अलग जिलों में रविवार को रेड की थी। इस दौरान पीएफआई सदस्यों को पूछताछ के लिए ले जाया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है