Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

वीरभद्र सिंह के निधन पर पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने जताया शोक

प्रेम कुमार धूमल ने जताया दुख, अनुराग के कैबिनेट मंत्री बनने की खुशी के जश्न रद्द

वीरभद्र सिंह के निधन पर पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने जताया शोक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) के निधन से पूरा प्रदेश शोक में डूबा है। हिमाचल के साथ-साथ देशभर के बड़े नेता वीरभद्र के निधन से स्तब्ध हैं। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “वीरभद्र सिंह ने अपने राजनीतिक सफर में अनुभव से हिमाचल प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभाई है। उनके निधन से दुख हुआ है, भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।”

यह भी पढ़ें:  वीरभद्र के निधन पर तीन दिन का राजकीय शोक ,शनिवार को होगा रामपुर में अंतिम संस्कार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वीरभद्र के निधन पर शोक जताते हुए लिखा, “हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करें। मैं उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ॐ शान्ति शान्ति शान्ति”

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पूर्व वीरभद्र सिंह के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। अपने शोक संदेश में राज्यपाल ने कहा कि वीरभद्र सिंह एक दिग्गज नेता थे, जिनका हिमाचल के विकास में अभूतपूर्व योगदान रहा है। वह हिमाचल की राजनीति में एक जननायक के तौर पर उभरे और कई बार हिमाचल के सीएम बने। वह अपनी दूर दृष्टि, संवेदनशील स्वभाव और कर्मठ व्यक्तित्व के लिये जाने जाते थे। हिमाचल के लिए यह बड़ी क्षति है। राज्य को उनके द्वारा दिये गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को इस असहनीय दुःख को सहन करने के शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर वीरभद्र के अंतिम दर्शन के लिए हॉली लॉज पहुंचे। जयराम ने वीरभद्र के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि देवभूमि हिमाचल के छह बार सीएम रहे हिमाचल के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह के निधन का समाचार हम सबके के लिए बेहद दुःख देने वाला है। हिमाचल के लिए यह एक अपूर्णीय क्षति है, जिसकी भरपाई कभी नहीं होगी। हिमाचल के विकास में उनका योगदान अनुकरणीय है, जिसे कभी भुलाया नहीं जाएगा।” पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक जताया है।

 

 

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि एक करिश्माई और दूरदर्शी नेता वीरभद्र सिंह के निधन के बारे में सुनकर अत्यंत दुख हुआ, जिनकी प्रशंसा सभी पार्टियों द्वारा की गई थी। भले ही राजनीतिक रूप से हम अलग-अलग थे, लेकिन परस्पर रूप से हमने एक-दूसरे को अत्यंत सम्मान से रखा। हिमाचल प्रदेश ने एक महान नेता खो दिया है और मैंने एक अच्छा दोस्त खो दिया है। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने दुख जताया है। जहां कांग्रेस ने अपने सारे कार्यक्रम स्थगित किए वहीं प्रेम कुमार ने भी अनुराग ठाकुर के कैबिनेट मंत्री बनने पर जिला में मनाए जाने वाले जश्नों पर विराम लगा दिया है। बीजेपी द्वारा किसी भी प्रकार जश्न नहीं मनाया जाएगा। धूमल ने कहा कि वीरभद्र सिंह 6 बार हिमाचल प्रदेश के सीएम रहे तथा दो बार केंद्र सरकार में मंत्री पद पर रहे जो हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव की बात है। हिमाचल प्रदेश ने एक महान राजनीतिक योद्धा को खो दिया है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह बहुत बड़े फाइटर थे उन्होंने जीवन मे बहुत संघर्ष कर जीत हासिल की है। धूमल ने दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वह निशब्द हैं और एक युग का अंत हो गया।

 

 

हिमाचल कांग्रेस के नवनियुक्‍त सह प्रभारी संजय दत्त ने भी वीरभद्र के निधन पर शोक जताया।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कहा-एक युग का अंत। दिलों के राजा नहीं रहे। विनम्र श्रद्धांजलि।

वीरभद्र सिंह के निधन पर ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर व छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने शोक जाहिर किया है। दोनों नेताओं ने शोक संतप्त परिवार के साथ संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है