Covid-19 Update

2,63,113
मामले (हिमाचल)
2,45, 890
मरीज ठीक हुए
3936*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
359,251,319
मामले (दुनिया)

पीएम मोदी ने कोरोना स्थिति पर जताई चिंता, सीएम जयराम ने दे दिए ये निर्देश

पीएम मोदी ने सतर्क रहने और कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की कही बात

पीएम मोदी ने कोरोना स्थिति पर जताई चिंता, सीएम जयराम ने दे दिए ये निर्देश

- Advertisement -

शिमला। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोगों से कोरोना महामारी से घबराने की बजाय सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने को भी कहा। पीएम मोदी गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केन्द्र शासित प्रदेशों के उप-राज्यपालों एवं प्रशासकों के साथ आयोजित वर्चुअल बैठक को संबोधित कर रहे थे। यह बैठक देश में कोविड-19 (Covid-19) महामारी की स्थिति की समीक्षा को लेकर आयोजित की गई थी। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने अधिकांश राज्यों में संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि पर चिंता व्यक्त की। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने शिमला (Shimla) से वर्चुअल माध्यम से बैठक में भाग लिया। पीएम मोदी ने इस महामारी से घबराने के बजाय सतर्क रहने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इस महामारी की रोकथाम पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए और अधिक से अधिक कोरोना टेस्टिंग की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब सुबह के समय बढ़ेंगी बंदिशें, जाने क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर

इस वीडियो कांफ्रेंस के बाद प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने गृह संगरोध के लिए प्रभावी तंत्र विकसित करने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में अधिकांश संक्रमित लोग गृह संगरोध में हैं। उन्होंने रोगियों के घर से स्वास्थ्य संस्थानों तक परिवहन की बेहतर व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें तत्काल उपचार की सुविधा प्रदान की जा सके। जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) के मामलों में तीव्र वृद्धि चिंता का विषय है, लेकिन प्रदेश सरकार किसी भी विपदा से निपटने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है। उन्होंने कहा कि राज्य में 11,500 बिस्तर क्षमता उपलब्ध है, जिसे 17000 तक बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही 2374 ऑक्सीजनयुक्त समर्पित बिस्तर, 8765 कोविड समर्पित बिस्तर, 237 आईसीयू बिस्तर और 1014 वेंटीलेटर उपलब्ध हैं।

 

हिमाचल में 15 से 18 आयुवर्ग के टीकाकरण में हासिल किया लक्ष्य

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों को शतप्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त कर चुका है और प्रदेश सरकार ने अब स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, फ्रंट लाइन वर्कर और वरिष्ठ नागरिकों को शतप्रतिशत एहतियातन खुराक देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 के दृष्टिगत जांच, ट्रैकिंग और उपचार के साथ ही टीकाकरण पर विशेष बल दिया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है