Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

NCC रैली में बोले पीएम – ‘आज का युवा भारत की स्थिति स्वीकारने के लिए तैयार नहीं’

NCC रैली में बोले पीएम – ‘आज का युवा भारत की स्थिति स्वीकारने के लिए तैयार नहीं’

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली में शिरकत की। यहां नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर बात करते हुए उन्होंने कहा केंद्र सरकार लोगों के साथ हुए ऐतिहासिक अन्याय को रोकने के लिए CAA लेकर आई है लेकिन, भारत का युवा आज भारत की स्थिति स्वीकारने के लिए तैयार नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल (Political Parties) अपने वोट बैंक पर कब्जा करने की स्पर्धा में लगे हैं। उन्होंने कहा आखिर ये लोग किसके हितों के लिए काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा- ‘स्वतंत्रता के बाद से स्वतंत्र भारत ने पाकिस्तान (Pakistan), बांग्लादेश (Bangladesh), अफगानिस्तान के हिंदुओं, सिखों और अन्य अल्पसंख्यकों से ये वादा किया था कि अगर उनको जरूरत होगी तो वो भारत आ सकते हैं।यही इच्छा गांधी (Mahatma Gandhi) जी की थी और यही 1950 में नेहरू-लियाकत समझौते की भी थी वो देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है। इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा। यही है युवा सोच, यही है युवा मन, यही है युवा भार जो लोग काम चलाने वाली प्रवृत्ति के होते हैं उनके लिए कल कभी नहीं आता।’ उन्होंने कहा लेकिन इस स्थिति को मेरे आज का युवा भारत, मेरे भारत का युवा, स्वीकारने के लिए तैयार नहीं है।’

पीएम ने कहा- युवा छटपटा रहा है कि स्वतंत्रता के इतने साल हो गए, चीजें कब तक ऐसे ही चलती रहेंगी? आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है। देश के 65% से ज्यादा लोग 35 वर्ष से कम उम्र के हैं। देश युवा है, इसका हमें गर्व है, लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए।
आज यहां जिन साथियों को पुरस्कार मिले हैं उनको बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है