×

#Agricultural_Bill पर बोले पीएम मोदी – किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहा विपक्ष

बीजेपी के कार्यकर्ताओं को आसान भाषा में कृषि बिल के बारे में किसानों को समझाने की कही बात

#Agricultural_Bill पर बोले पीएम मोदी – किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहा विपक्ष

- Advertisement -

नई दिल्ली। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन में कृषि विधेयकों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। कृषि बिल (#Agricultural_Bill) को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि बीते दिनों में हमारी सरकार ने युवा और किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। लोगों के जीवन में सरकार जितना कम दखल देगी, उतना बेहतर होगा। आजादी के कई साल बाद तक किसानों के नाम पर कई नारे लगे, लेकिन उनके नारे खोखले थे।


 

 

पीएम मोदी ने कहा कि कृषि बिल से छोटे किसानों को सबसे अधिक फायदा होगा। पीएम ने कहा कि अब किसान की मर्जी है कि वो कहीं पर भी फसल बेचे, जहां पर किसान को अधिक दाम मिलेगा वो वहां बेच सकेगा। बीजेपी के कार्यकर्ताओं को आसान भाषा में किसानों को समझाना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने किसानों से झूठ बोला, अब वो किसान के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे हैं। ये लोग झूठ फैलाकर किसान को बरगला रहे हैं।

कुछ लोगों ने राष्ट्रहित के बजाय खुद के हित को सर्वोपरि रखा। किसानों को कानूनों में उलझाकर रखा गया, जिसकी वजह से वो अपनी फसल कहीं बेच नहीं पा रहा था। पीएम ने कहा कि हमने MSP में रिकॉर्ड बढ़ोतरी की। अबतक एक लाख करोड़ रुपये से अधिक किसानों को दिए जा चुके हैं। पीएम ने कहा कि यूपीए सरकार ने सिर्फ 20 लाख करोड़ का ऋण किसानों को दिया था, लेकिन हमारी सरकार ने 35 लाख करोड़ से अधिक का लोन दिया।

 

 

किसानों की तरह मजदूरों के साथ भी वर्षों तक धोखा किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि अब एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वाले मजदूरों के स्वास्थ्य के लिए काम किया गया है, दिहाड़ी के समय को निर्धारित किया गया है, नए कानून में पेंशन (Pension) की बात भी है। साथ ही न्यूनतम वेतन को एक स्तर पर लाने की कोशिश है। पीएम ने कहा कि अब महिला मजदूरों को भी समान मानदेय मिलेगा।

देश के अलग-अलग हिस्से में पार्टी के कार्यकर्ता दिन-रात लोगों की सेवा में जुटे रहे। पीएम ने कहा कि दीनदयाल जी ने ही भारत की राष्ट्रनीति, अर्थनीति पर मुखरता से अपनी बात कही थी। जब आजाद भारत निर्माण के लिए विदेशी मॉडल को अपनाने पर जोर था, उस वक्त दीनदयाल जी ने भारत के स्वयं के मॉडल की बात कही थी।

 

 

कुछ ही वक्त में हमने दशकों से चले आ रहे मामलों को निपटाया है। हमारी सरकार ने अनुच्छेद 370 और राम मंदिर के वादे को पूरा किया। पीएम ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता भी स्थानीय उत्पादों पर जोर दें, वोकल फॉर लोकल के लिए जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता देश के हर हिस्से में सत्र बुलाएं और शिक्षा नीति के बारे में बताएं। भारतीय जनता पार्टी के मुख्य कार्यालय पर ये कार्यक्रम हुआ। जहां बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के बड़े नेता शामिल रहे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है