Covid-19 Update

1,40,759
मामले (हिमाचल)
1,02,499
मरीज ठीक हुए
1989
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Himachal में पंचायती राज चुनावों के लिए पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों को रवाना

रविवार को होगा मतदान, प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

Himachal में पंचायती राज चुनावों के लिए पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों को रवाना

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में 17 जनवरी को प्रथम चरण में होने पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों के लिए आज पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं। कोरोना (Corona) महामारी को देखते हुए पोलिंग पार्टियों (Polling parties) में मौजूद कर्मचारियों को थर्मल स्कैनर, फेस शील्ड, दस्ताने, सेनेटाइजर, मास्क आदि उपलब्ध करवाए गए है। पोलिंग पार्टियों के कर्मचारी कल अपने अपने मतदान केंद्रों (Polling stations) में पोलिंग बूथ स्थापित कर देंगे और रविवार सुबह से मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाएंगे। इसके लिए प्रशासन ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं। सोलन जिला में ठोड़ो मैदान से एचआरटीसी की बसों में पोलिंग पाटियों को रवाना किया गया। वहींए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंबा (Chamba) में पोलिंग स्टेशनों को रवाना होने से पूर्व कर्मचारियों ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। मंडी जिला में 17 जनवरी को पहले चरण का मतदान करवाने के बाद सभी पोलिंग पार्टियां अगले स्टेशन के लिए रवाना होंगी। मंडी जिला में 17 जनवरी को 11 विकास खंडों की 190 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा।


यह भी पढ़ें: #Mandi के धर्मपुर ब्लॉक में पंचायत प्रधान चुनाव मामले पर हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित

ऊना (Una) में जिला की कुल 245 पंचायतों में से पहले चरण में 86 पंचायतों में मतदान होगा जिसमें 137962 मतदाता वार्ड पंच, प्रधान, उपप्रधान, ब्लॉक समिति और जिला परिषद प्रत्याशियों के भाग का फैसला करेंगे। डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि सभी तैयारियां मुकम्मल करते हुए आज पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है। कुल्लू में रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. अमित गुलेरिया ने बताया कि प्रथम चरण में उपमण्डल की विभिन्न 26 पंचायतों के चुनाव के लिए 162 पार्टियों को रवाना किया। उन्होंने कहा कि उपमण्डल में कुल 76 पंचायतों के तीन चरणों में चुनाव होने हैं। इनमें पहले चरण में 26 ग्राम पंचायतों, दूसरे में 26 जबकि तीसरे चरण में 24 पंचायतों में क्रमशः 17, 19 व 21 जनवरी, 2021 को चुनाव संपन्न करवाए जाने हैं। अमित गुलेरिया व निर्वाचन अधिकारी जयवंती ठाकुर ने चुनाव पार्टियों को आवश्यक सामग्री प्रदान करके चुनाव की प्रक्रिया पर आवश्यक टिप्स देकर रवाना किया।

जिला सिरमौर (Sirmaur) में पंचायती राज चुनाव के प्रथम चरण में 87 पंचायतों में मतदान किया जाएगा। जिसके लिए आज जिला के सभी 6 विकास खंडों से 567 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डॉ आरके परूथी ने दी। उन्होंने बताया कि मतदान के लिए सभी पोलिंग पार्टी को कोविड़ संक्रमण से बचाव के लिए सामाग्री वितरित की गई है जिसमें थर्मल स्कैनर, फेस शील्ड, दस्तानेए, सेनेटाइजर, मास्क उपलब्ध करवाए गए है। धर्मशाला में DC kangra राकेश प्रजापति एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के सामान्य निर्वाचन-2021 के दृष्टिगत जिला कांगड़ा की 814 पंचायतों में पहले चरण में 17 जनवरी को 276 ग्राम पंचायतों में होने वाले चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है