Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

मतदान करवाने चले हम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं। पंचायत चुनाव के लिए 17, 19 और 21 जनवरी को तीन चरणों में होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार को दूरदराज क्षेत्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए पोलिंग पार्टियों में मौजूद कर्मचारियों को थर्मल स्कैनर, फेस शील्ड, दस्ताने, सेनेटाइजर, मास्क आदि उपलब्ध करवाए गए है। पोलिंग पार्टियों के कर्मचारी शनिवार को अपने अपने मतदान केंद्रों में पोलिंग बूथ स्थापित कर देंगे और रविवार सुबह से मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाएंगे।


पंचायत प्रधान, उप प्रधान और वार्ड सदस्यों के चुनाव नतीजे मतदान के बाद वोटों की गिनती कर तुरंत घोषित किए जाएंगे। पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के मतों की गिनती ब्लॉक दफ्तरों में 22 जनवरी को सुबह 8.30 बजे शुरू की जाएगी। वोटों की गिनती के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

ग्राम पंचायतों में मतदान होगा, उस क्षेत्र में मतदान के 48 घंटे पूर्व से मतदान व मतगणना पूर्ण होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी तथा शराब की बिक्री पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी, जिसके अंतर्गत होटल (Hotel), बार, रेस्ट्रोरेंट, कैटरिंग स्थान एवं अन्य सभी सार्वजनिक या निजी स्थानों पर शराब की बिक्री पूर्णतयाः प्रतिबंधित रहेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है