×

नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी! गृह मंत्री अमित शाह ने की बैठक

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं 22 जवान

नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी! गृह मंत्री अमित शाह ने की बैठक

- Advertisement -

नई दिल्ली। नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 22 जवान शहीद होने के बाद केंद्र सरकार एक्शन मोड पर दिख रही है। बतया जा रहा है कि नक्सलियों पर कार्रवाई करने के लिए बड़ा एक्शन प्लान बनाया जा रहा है। इस बाबत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की अध्यक्षता में एक हाईलेवल मीटिंग (Meeting) चल रही है। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय सहित सीआरपीएफ के आला अधिकारी शामिल हैं। आपको बता दें कि बीते रोज छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा के बीच सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई थी। इसमें सुरक्षा बलों के 22 जवान शहीद (Martyr) हो गए हैं, जबकि 15 नक्सली मारे गए थे।


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ के बीच 15-20 जवान लापता, पांच हुए थे शहीद

छत्तीसगढ़ में हुई इस मुठभेड़ (Encounter) के बाद आझ गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपना असम दौरा बीच में रद्द कर दिया। अमित शाह ने असम (Assam) से लौटकर दिल्ली में एक बड़ी बैठक की है। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) और सीआरपीएफ (CRPF) के आला अधिकारी शामिल थे। ऐसा माना जा रहा है कि इस हाईलेवल मीटिंग में नक्सलियों पर बड़ा एक्शन लेने की रणनीति बनाई जा सकती है। उधर, इस पूरे घटनाक्रम की जांच राष्ट्रीय जांच एंजेसी (NIA) से करवाने पर भी विचार चल रहा है। गौरतलब हो कि गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) रविवार को असम दौरे पर थे, लेकिन बीच में ही उन्होंने दौरा छोड़ दिल्ली का रुख किया।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली कमांडर (Naxalite Commander) हिडमा के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने बीजापुर और सुकमा बॉर्डर पर पड़ने वाले जोनागुडा इलाके में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) छेड़ा था। इसी दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों (Security Forces) पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं। नक्सलियों ने तीन तरीके से सुरक्षाबलों पर हमला किया। पहला बुलेट से, दूसरा नुकीले हथियारों से और तीसरा देसी रॉकेट लॉन्चर (Rocket Launcher) से। इस हमले में 200 से 300 नक्सली शामिल थे। इस हमले में सुरक्षा बलों (Security Forces) के 22 जवान शहीद हुए हैं, जबकि कई घायल हो गए हैं। करीब 15 नक्सलियों (Naxalite) के भी मारे जाने की खबर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है