Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

Corona के कहर के बीच राहत भरी खबर: 3 में से एक मरीज हुआ ठीक, 216 जिलों में कोई पॉजिटिव नहीं

Corona के कहर के बीच राहत भरी खबर: 3 में से एक मरीज हुआ ठीक, 216 जिलों में कोई पॉजिटिव नहीं

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। देश में कोविड-19 मरीजों का रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अगरवाल ने बताया कि अब मरीजों का रिकवरी रेट 29.36% पर पहुंच चुका है। इसका मतलब है कि अब तक भर्ती हुए हर तीन में से 1 मरीज रिकवर हो चुका है। उन्होंने आगे बताया कि अब तक ऐसे 216 जिले हैं, जहां अब तक एक भी केस दर्ज नहीं किए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर के 42 जिले ऐसे हैं, जहां बीते 28 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। 29 जिले ऐसे हैं जहां बीते 21 दिनों में कोरोना संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। देश में 36 ऐसे जिले हैं, जहां बीते 14 दिनों से संक्रमण के एक भी केस सामने नहीं आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कुल 46 जिले ऐसे हैं, जहां बीते 7 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है। हालांकि, उन्होंने जारी गाइडलाइंस के मुताबिक सोशल डिस्टैंसिंग जैसे नियमों के पालन पर जोर दिया और कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ सकता है।

लव अग्रवाल ने कहा कि जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, वहां और पाबंदियां लागू करनी होंगी। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के केस लागतार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देशभर में अब तक 16,540 लोग कोविड-19 बीमारी से ठीक हो चुके हैं और अभी 37,916 मरीजों का इलाज चल रहा है। अग्रवाल ने कहा, ‘पिछले 24 घंटों में 3,390 नए केस आए तो 1,273 मरीज ठीक भी हुए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘ठीक होने वाले की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यह खुशी की बात है।’ उन्होंने बताया कि गुरुवार तक के आंकड़ों के मुताबिक, 3.2% मरीज ऑक्सिजन सपॉर्ट पर हैं, 4.7% मरीजों को आईसीयू सपॉर्ट से संबंधित सेवाएं दी जा रही हैं और 1.1% मरीज वेंटिलेटर सपॉर्ट पर हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है