Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Pathankot_Airbase_Attack की बरसी पर घुसपैठ की फिराक में आतंकी, पुलिस अलर्ट

सुरक्षा बलों ने भारत-पाक सीमा के कई गांवों और जीरो लाइन के आसपास चलाया सर्च ऑपरेशन

#Pathankot_Airbase_Attack की बरसी पर घुसपैठ की फिराक में आतंकी, पुलिस अलर्ट

- Advertisement -

गुरदासपुर। पठानकोट एयरबेस हमले (Pathankot airbase attack) की पांचवीं बरसी नजदीक है और आतंकी इस बार भी कुछ बड़ा करने की फिराक में लग रहे हैं। पंजाब के गुरदासपुर में बार-बार ड्रोन की घुसपैठ इस ओर इशारा कर रही है। इसके चलते पठानकोट पुलिस अलर्ट पर है। जिला पुलिस, डेल्टा कमांडो, बीएसएफ व घातक कमांडो समेत अन्य सुरक्षा बलों के दस्तों ने भारत-पाक सीमा के कई गांवों और जीरो लाइन के आसपास सर्च ऑपरेशन (Search operation) चलाया। 50 से ज्यादा इन स्पेशल कमांडो ने सीमावर्ती इलाके और उज्ज नदी के किनारे खासतौर पर सर्च अभियान चलाया। जीरो लाइन से सटे गांवों में बख्तरबंद गाड़ियां से निगरानी की जा रही है। पुलिस प्रशासन ने आम नागरिकों को आगाह किया गया है कि वह अंतरराष्ट्रीय सीमा के एक किलोमीटर के दायरे में रात आठ से सुबह पांच बजे तक न जाएं। वहीं, नरोट जैमल सिंह व बमियाल में भी बीएसएफ ने चौकसी बढ़ा दी है। नरोट जैमल सिंह व बमियाल में बीएसएफ ने पुलिस के साथ खेत, रावी नदी और चौक इलाके में छानबीन की।


यह भी पढ़ें :- J&K: नकाबपोश आतंकियों ने बैंक की कैश वैन से लूटे 80 लाख; सर्च ऑपरेशन जारी


पुलिस ने पठानकोट शहर क्षेत्र में 32 स्थानों पर नाके लगाए हैं। इनमें 18 नाके सिटी जबकि 14 नाके सीमांत इलाकों में बनाए गए हैं। सारे जिले की सुरक्षा की कमान 350 पुलिस जवानों को सौंपी गई है। इसके साथ जम्मू-कश्मीर के प्रवेश द्वार माधोपुर से पंजाब की सीमा (Border of punjab) सटी है। यही कारण है कि पुलिस सुरक्षा यहां दोगुनी कर दी गई है। माधोपुर स्थित टी-प्वाइंटों एवं अन्य विभिन्न स्थानों पर चेकिंग की जा रही है। सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे एसपी ऑपरेशन हेमपुष्प शर्मा ने कहा कि गुरदासपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सामने आ रही गतिविधियों को देखते हुए पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया है। चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी जा रही है। सर्च ऑपरेशन और नाकाबंदी बढ़ाई गई है। सभी सुरक्षा कर्मियों को चौकस रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। पाकिस्तान सीमा से सटे होने की वजह से पठानकोट हर समय अलर्ट पर रहता है।

गौर हो कि पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकी दिसंबर 2015 में पाकिस्तान से भारत की सीमा में घुसे थे। 2 जनवरी, 2016 की सुबह साढ़े तीन बजे आतंकी असलहा और हथियारों से लैस होकर एयरबेस स्टेशन में दाखिल हुए थे। इस हमले में एयरबेस के अंदर सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे, जबकि करीब 37 अन्य लोग घायल हो गए थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है