×

राजनाथ ने दिया भारत-चीन तनाव का ब्योरा तो #Congress ने उठाए सवाल; राहुल ने PM पर साधा निशाना

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मसले को लेकर सवाल खड़े किए

राजनाथ ने दिया भारत-चीन तनाव का ब्योरा तो #Congress ने उठाए सवाल; राहुल ने PM पर साधा निशाना

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा के मानसून सत्र के दौरान केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने एलएसी (LAC) के मौजूदा हालात के बारे में बताते हुए कहा कि चीन ने एलएसी और अंदरूनी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में सैनिक टुकड़ियां और गोला बारूद को इकट्ठा किया है। भारतीय सेना (Indian Army) ने भी पूरी तैयारी कर ली है। इस दौरान रक्षा मंत्री ने चीनी सेना द्वारा किए गए घुसपैठ के प्रयासों के बारे में भी जानकारी दी। अब रक्षा मंत्री द्वारा असल स्थिति का ब्योरा सौंपे जाने के बाद प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर रुख इख्तियार कर लिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने इस मसले को लेकर सवाल खड़े किए हैं।


मोदीजी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने बारे गुमराह क्यों किया?

राजनाथ सिंह के लोकसभा में दिए बयान के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, ‘रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि मोदीजी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा।’ राहुल ने आगे पूछा, ‘लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत।’

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस (Congress) नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस विषय पर रक्षा मंत्री सवाल करते हुए पूछा कि मा। राजनाथ जी, देश सेना के साथ एकजुट है। पर ये बताएँ- चीन ने हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़े का दुस्साहस कैसे किया? मोदीजी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ ना करने बारे गुमराह क्यों किया? चीन को हमारी सरज़मीं से वापस कब ख़देड़ेंगे? चीन को लाल आँख कब दिखाएँगे?

यह भी पढ़ें: गलवान और पैंगोंग में क्या हुआ था: रक्षा मंत्री ने #Loksabha में बताया, बोले- हमारी सेना तैयार है

बता दें कि कांग्रेस पार्टी चीन से चल रहे विवाह को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। गलवान की घटना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा था कि ना कोई हमारे क्षेत्र में घुसा है और ना किसी पोस्ट पर कब्जा किया है। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत शांति और दोस्ती चाहता है लेकिन वो अपनी संप्रभुता के साथ कोई समझौता नहीं करेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है