Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

राहुल ने कहा- BJP, RSS फेसबुक और वॉट्सऐप कंट्रोल करती है; रविशंकर ने किया करारा पटलवार

राहुल ने कहा- BJP, RSS फेसबुक और वॉट्सऐप कंट्रोल करती है; रविशंकर ने किया करारा पटलवार

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) पर बड़े आरोप लगाए हैं। राहुल ने एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने अमेरिकी अखबार द वॉल स्‍ट्रीट जर्नल (WSJ) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी और आरएसएस का भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप (Facebook and whatsapp) पर कब्जा है। वे इसके जरिये फेक न्यूज और नफरत फैलाने का काम करते हैं। वे इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं।’ राहुल ने जो खबर शेयर की है द वॉल स्‍ट्रीट जर्नल ने उस खबर में दावा किया था कि फेसबुक ने बीजेपी नेताओं के ‘हेट स्‍पीच’ वाली पोस्‍ट्स के खिलाफ ऐक्‍शन लेने में ‘जान-बूझकर’ कोताही बरती। यह उस विस्‍तृत योजना का हिस्‍सा था जिसके तहत फेसबुक ने बीजेपी और कट्टरपंथी हिंदुओं को ‘फेवर’ किया।

डेटा को हथियार बनाते रंगे हाथ पकड़े गए, हमपर सवाल उठा रहे

वहीं, राहुल गांधी द्वारा हमला बोले जाने के बाद केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने पलटवार किया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा, चुनाव से पहले डेटा को हथियार बनाते हुए आप रंगे हाथ पकड़े गए थे। कैंब्रिज एनालिटिका, फेसबुक से आपका गठजोड़ पकड़ा गया था। ऐसे लोग आज बेशर्मी से सवाल खड़े करते हैं। रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने ट्वीट कर बोला है अपनी खुद की पार्टी में भी लोगों को प्रभावित नहीं कर सकने वाले लूजर्स इस बात का हवाला देते रहते हैं कि पूरी दुनिया बीजेपी और आरएसएस द्वारा नियंत्रित है। चुनाव से पहले डेटा को हथियार बनाते हुए आप रंगे हाथ पकड़े गए थे। कैंब्रिज एनालिटिका, फेसबुक से आपका गठजोड़ पकड़ा गया। ऐसे लोग आज बेशर्मी से सवाल खड़े करते हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार में सियासत तेज: RJD ने तीन विधायकों को किया निष्कासित; नीतीश कुमार को भी झटका!

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा, तथ्य यह है कि आज सूचना और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। यह अब आपके परिवार द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है और इसीलिए आपको दुख होता है। खैर आपने बेंगलुरु हिंसा की निंदा नहीं की। आपकी हिम्मत कहां चली गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है