Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Monsoon_Session: सुरक्षा कर्मियों की संख्या में होगी कटौती, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगी एंट्री

विधानसभा सत्र से पहले कल होगी सर्वदलीय बैठक

#Monsoon_Session: सुरक्षा कर्मियों की संख्या में होगी कटौती, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगी एंट्री

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) के साये में सात सितंबर से शुरू हो रहे विधान सभा के मॉनसून सत्र (Vidhan Sabha Monsoon session) में इस बार बहुत कुछ बदला हुआ देखने को मिलेगा। इस बार जहा एंट्री पास (Entry pass) कम बनाए जा रहे हैं। वहीं, सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों की संख्या में भी कटौती की गई गई। बताया जा रहा है कि सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों (Police personnel) की संख्या में 20 फीसदी की कमी की गई है। हालांकि पुलिस विभाग का दावा है कि विधानसभा सत्र के दौरान कम पुलिस कर्मियों के होते हुए भी सुरक्षा चाक चौबंद रहेगी। इसके अलावा प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए विधानसभा परिसर में थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) के बाद ही एंट्री दी जाएगी।


यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: हिमाचल में सितंबर के बाद स्कूल खुलने के संकेत; छात्रों के #Syllabus को लेकर भी बड़ा फैसला


एएसपी शिमला सिटी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि विधानसभा सत्र के दौरान आम तौर पर 300 के आसपास जवान सुरक्षा में लगाए जाते थे, लेकिन इस बार कोरोना (Corona) महामारी के खतरे को देखते हुए जवानों की संख्या में कमी की गई है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवानों को खुद भी कोरोना से बचना है और विधानसभा की सुरक्षा भी देखनी है। उन्होंने कहा कि जवानों की तैनाती थोड़ी कम जरूर की गई है, लेकिन विधानसभा की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क, सेनेटाइजिंग और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है, ताकि महामारी से बचा जा सके।

विधानसभा सत्र से पहले कल होगी सर्वदलीय बैठक

हिमाचल विधानसभा के सात सितंबर से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र से पहले कल यानी तीन सितंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। यह बैठक सुबह 11 बजे विधान सभा अध्यक्ष विपिन परमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में होगी। इस बैठक में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, माकपा विधायक राकेश सिंघा तथा सदस्य होशियार सिंह शामिल होंगे। बैठक में 7 सितंबर से 18 सितंबर तक आयोजित किये जाने वाले 10 दिवसीय मानसून सत्र पर चर्चा होगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है