Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

‘ब्रांड धोनी’ पर नहीं पड़ा है #Retirement से फर्क: एक दिन के शूट के लिए लेते हैं कितना, जानें

विश्व कप के बाद से धोनी ने 10 नए ब्रांड के साथ करार किया है

‘ब्रांड धोनी’ पर नहीं पड़ा है #Retirement से फर्क: एक दिन के शूट के लिए लेते हैं कितना, जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में अक्सर नए और युवा खून का बोल-बाला रहा है, चाहे वह मैदान पर परफॉर्म करने में हो या फिर ब्रांड वैल्यू (Brand Value) में। वहीं, जब क्रिकेटर रिटायर हो जाता है तो उसकी चर्चा भी धीरे-धीरे कर खत्म हो जाती है और ब्रांड वैल्यू में भी गिरावट होती है। लेकिन इसी क्रिकेट जगत के सबसे जिताऊ कप्तान ने इस भ्रांति को तोड़ते हुए एक नई मिसाल कायम कर दी है। हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की, जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत से रिटायरमेंट लिया है। लेकिन इसके बावजूद भी माही के ब्रांड वैल्यू में कोई कमी नहीं आई है। बल्कि उसमें इजाफा ही दर्ज किया गया है।

फिलहाल 30 ब्रांडों का सपॉर्ट करते हैं माही

इन दिनों आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे धोनी ने असोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स इन इंडिया, डिजिटल अकाउंटिंग प्लेटफॉर्म खाताबुक, स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो और आइल ऑफ मैन आधारित ऑनलाइन पोकर कंपनी पोकरस्टार्स के साथ एंडोर्समेंट करार किए हैं। इसके अलावा धोनी ड्रीम 11, भारत मैट्रीमॉनी, आईटीसी की यिप्पी नूडल्स, मास्टर कार्ड, स्निकर्स, इंडिगो पेंट्स, टीवीएस और कई अन्य कंपनियों के ब्रांड एंबैसडर भी हैं। धोनी फिलहाल 30 ब्रांडों का सपॉर्ट करते हैं और ब्रांड असोसिएशनों से एक वर्ष के लिए औसतन 5 करोड़ का शुल्क लेते हैं।

यह भी पढ़ें: Javed Akhtar ने भगत सिंह को बताया वामपंथी तो #Kangana ने ट्विटर पर दिया ये जवाब

अनुमान के मुताबिक धोनी वर्तमान में हर दिन की शूटिंग के लिए 1.5 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं। धोनी के बिजनेस पार्टनर अरुण पांडे (Arun Pande) ने इस बारे में चर्चा करते हुए बताया कि विश्व कप (जुलाई 2019 में) के बाद से, हमने 10 नए ब्रांड के साथ करार किया है। ब्रांड वैल्यू की बात पर उन्होंने कहा कि यह बढ़ता रहेगा क्योंकि धोनी सिर्फ क्रिकेट के बारे में नहीं हैं, वह एक युवा आइकन हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे ज्यादातर मामलों में संन्यास के बाद असर पड़ता है लेकिन धोनी की बात अलग है। उनकी उपलब्धियां व्यक्तिगत नहीं हैं, उनकी उपलब्धियां टीम के लिए और देश के लिए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है