Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

आवास योजना के तहत किस्त लेने और मकान ना बनाने वालों पर होगी FIR

आवास योजना के तहत किस्त लेने और मकान ना बनाने वालों पर होगी FIR

- Advertisement -

सुंदरनगर। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत किस्त ले चुके और भवन निर्माण कार्य में दिलचस्पी नहीं दिखाने वालों को नोटिस (Notice) जारी किए जाएंगे। पैसे की रिकवरी करने के लिए विभाग पुलिस (Police) में एफआईआर (FIR) तक दर्ज करवाने से गुरेज नहीं करेगा। यह बात बीडीओ (BDO) एमसी मिन्हास ने समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने फील्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे लोगों को जल्द से जल्द चयनित करें और उन्हें चेतावनी दें। अन्यथा मजबूर विभाग को कानूनी कार्रवाई अमल में लानी होगी।

यह भी पढ़ें: बिजली चोरी करते पकड़े 42 मामले, पांच लाख ठोका जुर्माना-मीटर भी किए जब्त

खंड विकास कार्यालय सुंदरनगर में पंचायत सचिव, सहायक तकनीकी कर्मचारी और ग्राम रोजगार सेवकों के साथ विकास कार्य को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें विकास कार्यों को तय समय के भीतर अमलीजामा न पहनाया जाने की सूरत में फील्ड के अधिकारियों को बैठक में खूब लताड़ लगाते हुए सख्त निर्देश दिए कि आगामी मीटिंग में सभी फील्ड के अधिकारी अपने विकास कार्यों को क्षेत्र में करवाने में लक्ष्य को पूरा करें। अन्यथा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


बैठक की अध्यक्षता करते हुए खंड विकास अधिकारी (BDO) एमसी मिन्हास ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से पंचायत स्तर पर जो विकास कार्य विभिन्न योजनाओं के तहत करवाए जा रहे हैं, उनकी फीडबैक को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई और जो अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में विकास कार्य करवाने में रुचि नहीं ले रहे हैं। उन्हें एक बार चेतावनी देकर तय समय के भीतर लक्ष्य को प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। एसईवीपीओ भगत राम का सभी फील्ड के अधिकारियों से आह्वान किया कि वे मनरेगा मजदूरों को केंद्र सरकार की योजना के तहत पेंशन में लाने के लिए उनको इनरोलमेंट करें और लोकमित्र केंद्रों के माध्यम से उन्हें हर संभव सुविधा समय रहते प्रदान करवाएं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है