Covid-19 Update

3,04, 629
मामले (हिमाचल)
2,95, 385
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
589,215,995
मामले (दुनिया)

एजबेस्टन में शतक के बाद बोले ऋषभ पंत-मैं हर मैच में अपना शत-प्रतिशत देता हूं

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए 222 रन की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी की

एजबेस्टन में शतक के बाद बोले ऋषभ पंत-मैं हर मैच में अपना शत-प्रतिशत देता हूं

- Advertisement -

एजबेस्टन। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाने के बाद ऋषभ पंत ने कहा कि वह हर मैच में अपना 100 प्रतिशत देते हैं। सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में डिफेंस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। अच्छी गेंद को सम्मान देना और खराब गेंद को हिट करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह भी महसूस किया कि इंग्लैंड में एक गेंदबाज की लेंथ को बिगाड़ना महत्वपूर्ण है। जब रवींद्र जडेजा ने संकट में क्रीज पर उनका साथ दिया, तो उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि दोनों ने एक दूसरे से साझेदारी का प्रयास करने की बात कही। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए 222 रन की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी की। उन्होंने कहा कि कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे कहा- बॉल के अनुसार खेलो। इंग्लैंड टीम के प्रवक्ता पॉल कॉलिंगवुड ने कहा: पहली पारी में भारत के प्रदर्शन से हम अचंभित नहीं है। हालांकि उन्होंने पंत को उनकी पारी के लिए बधाई दी।

यह भी पढ़ें:Ranji Trophy 2022: जीत के बाद बोले चंद्रकांत पंडित, 23 साल का सपना आज पूरा हुआ

जाहिर है ऋषभ पंत ने शुक्रवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में विदेशी परिस्थितियों में भारतीय बल्लेबाजों की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक 146 रन की पारी खेली और टीम को एक अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। वहीं रवींद्र जडेजा ने भी 83 रन की नाबाद बेहतरीन पारी खेली और भारत का स्कोर 73 ओवरों में स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 338 हो गया। एक समय भारत 98/5 पर मुश्किल स्थिति में पहुंच गया था लेकिन पंत और जडेजा ने 239 गेंदों पर 222 रनों का जवाबी हमला किया, जिसमें पंत ने एक ऐसी पारी खेली, जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।दोनों ने पहले तीन ओवरों में चार चौके लगाकर अंतिम सत्र की शुरूआत की। पंत ने अपना शतक स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर दूसरे रन के लिए डाइव लगाकर लगाया। उसी ओवर में, जडेजा ने मिडऑन पर एक रन लेकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया।अपना शतक पूरा करने के बाद, पंत ने लीच को दो चौके मारे, जिनमें से एक ओवरथ्रो और इतने ही छक्के थे, उनमें से एक उनका ट्रेडमार्क वन-हैंड स्ट्रोक था।यहां तक कि जो रूट के पार्ट-टाइम ऑफ स्पिन को भी पंत ने नहीं बख्शा। पंत ने 150 के अंक तक पहुंचने के लिए एक बड़ा स्लॉग-स्वीप किया। लेकिन स्लिप में कैच थमा बैठे। इसके बाद शार्दल आउट हो गए लेकिन जडेजा ने सुनिश्चित किया कि स्टंप्स बुलाए जाने तक एक और विकेट न गिरे।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है