×

जल्द पूरा होगा कीरतपुर-नेरचौक एनएच फोरलेन का कार्य, 1455.73 करोड़ की राशि जारी

जल्द पूरा होगा कीरतपुर-नेरचौक एनएच फोरलेन का कार्य, 1455.73 करोड़ की राशि जारी

- Advertisement -

शिमला। भारत सरकार ने कीरतपुर-नेरचौक राष्ट्रीय राजमार्ग की फोरलेनिंग के शेष कार्य के लिए 1455.73 करोड़ के टेंडर (Tender) करने की स्वीकृति दी है। यह जानकारी शनिवार को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने दी। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने कीरतपुर से नेरचौक राष्ट्रीय राजमार्ग की फोर लेनिंग के शेष कार्य के लिए धनराशि जारी कर दी है और यह कार्य शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। इससे राज्य के लोगों को सुविधा मिलेगी। सीएम ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय भूतल, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के पास इस मामले को उठाया था और यह निर्णय उसी का परिणाम है।


यह भी पढ़ें: परमार बोले- किसी की नागरिकता नहीं छीनेगा CAA, कांग्रेस कर रही गुमराह

उन्होंने कहा कि हाइब्रिड एन्युटी मोड (एचएएम) पर सुदंरनगर बाईपास को छोड़कर एनएच 21 ग्रीन फील्ड एलाइनमेंट के कीरतपुर से नेरचौक की फोरलेन के शेष कार्य के लिए 1455.73 करोड़ रुपए के टेंडर (Tender) को स्वीकृति दी है। उन्होंने कहा कि जो कंपनी इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण करेगी, वह 15 साल तक इसकी देखरेख भी करेगी। उन्होंने कहा कि 29 किलोमीटर का कार्य पहले ही पूरा किया जा चुका है और शेष कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण ने कीरतपुर से नेरचौक के फोरलेन के लिए बनावट, निर्माण, संचालन और हस्तांतरण के आधार पर कार्य करने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए एक निजी संस्था के चयन के लिए बोली प्रक्रिया कराने का फैसला लिया है, जिसके माध्यम से इस परियोजना का कार्य दिया जाएगा।

सत्ती बोले-फोरलेन का टेंडर डबल इंजन का उदाहरण

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा की हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है। इसका एक बड़ा उदाहरण राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर कीरतपुर से नेरचौक तक बनने जा रहा फोरलेन मार्ग है। सतपाल सत्ती ने कहा कि यह कार्य पहले रुक गया था और इस कार्य को लेकर क्षेत्र के लोगों व नेताओं की एक लंबी मांग भी थी। उन्होंने कहा कि यह सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के अथक प्रयास का परिणाम है, जिस प्रकार सीएम ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से आग्रह कर इस कार्य को केंद्र सरकार से स्वीकृत करवाया है, उससे साफ दिखाई देता है कि सच में प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है