Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

सैमसंग पहला मिनी एलईडी कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर करेगा लॉन्च

डिवाइस 9 अगस्त तक वैश्विक स्तर पर होगा उपलब्ध

सैमसंग पहला मिनी एलईडी कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर करेगा लॉन्च

- Advertisement -

सैमसंग (Samsung) इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि, मिनी एलईडी डिस्प्ले के साथ उसका नया कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर (First mini LED curved gaming monitor) इसी हफ्ते लॉन्च किया जाएगा। इस लेटेस्ट डिवाइस में मिनी एलईडी डिस्प्ले के साथ गेमिंग इंडस्ट्री का पहला घुमावदार गेमिंग मॉनिटर दिया गया है। ओडिसी नियो जी9 को दक्षिण कोरिया में 24 लाख वोन (2,085डॉलर) की कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा। टेक सूत्रों के मुताबिक,यह डिवाइस 9 अगस्त तक वैश्विक स्तर पर उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: आ गई हवा में उड़ने वाली बाइक, 15 हजार फीट की ऊंचाई तक है पहुंच

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह क्वांटम मिनी एलईडी लाइट सोर्स का यूज किया गया है, जो एक पारंपरिक एलईडी की ऊंचाई 1/40 है, जिसका उपयोग सैमसंग के नियो क्यूएलईडी टीवी में भी किया गया है। यह डिवाइस 49 इंच का मॉनिटर क्वांटम मैट्रिक्स तकनीक (Quantum Matrix technology) से भी लैस है। यह लाइट सोर्स के ज्यादा कंट्रोल के लिए 12-बिट अपग्रेड देता है, जिससे अंधेरे जगह को गहरा और लाइट जगह को 2,048 डिमिंग जगह के साथ लाइट बनाता है। सैमसंग ने कहा कि उसका क्वांटम एचडीआर 2000 सलूशन के साथ 1,000,000:1 के विपरीत रेश्यो के साथ 2,000 निट्स की बहुत तेज रोशनी देता है।

यह भी पढ़ें: पेगासस यूं लगाता है सेंध, कर सकता है मोबाइल में ये सब कुछ

सैमसंग के अनुसार, ओडिसी नियो जी9, 100आर वक्रता की विशेषता है, जो इमर्सिव गेमिंग अनुभव के लिए 240 हर्ट्ज और 1एमएस प्रतिक्रिया समय के साथ 5,120मल्टीपलय 1,440 रिजॉल्यूशन की दोहरी क्वाड हाई-डेफिनिशन भी दिया गया है। सैमसंग ने कहा कि मॉनिटर एक रियर इन्फिनिटी कोर लाइटिंग सिस्टम के साथ आता है, जिसमें बेहतर गेमिंग एनवायरनमेंट (Gaming Environment) के लिए 52 कलरस और पांच लाइटिंग इफेक्ट ऑप्शन शामिल हैं। मॉनिटर को यूजर्स की आंखों की सिक्योरिटी सुनिश्चित करने के लिए एक प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन संगठन, टीयूवी रीनलैंड द्वारा आई कम्फर्ट सर्टिफिकेट भी प्राप्त हुआ है।

-आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है