Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,128,786
मामले (भारत)
525,038,134
मामले (दुनिया)

SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने की दी सलाह

लिंक्स पर क्लिक करने से खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने की दी सलाह

- Advertisement -

आजकल ऑनलाइन फ्रॉड की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए तमाम संस्थाएं अपने यूजर्स को अलर्ट करती रहती हैं। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने भी ऑनलाइन धोखाधड़ी को लेकर अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है।

भारतीय स्टेट बैंक ने केवाईसी फ्रॉड (KYC Fraud) को लेकर अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। एसबीआई ने किसी भी फोन कॉल या एसएमएस के जरिए केवाईसी से बचने की सलाह दी है। दरअसल, बैंकिंग फ्रॉड (Banking Fraud) में ज्यादातर मामले केवाईसी से जुड़े होते हैं। एसबीआई ने कहा कि वे किसी भी एसएमएस के जरिए भेजे गए एम्बेडेड लिंक पर क्लिक ना करें।

यह भी पढ़ें- पोस्ट ऑफिस से ब्याज मिलने का नियम बदल गया, जल्द करना होगा ये काम

एसबीआई ने कहा है कि जालसाज ग्राहकों को ऐसे एमएमएस भेजते हैं कि प्रिय ग्राहक, आपके एसबीआई दस्तावेजों की समय सीमा खत्म हो गई है। आपका खाता 24 घंटे में ब्लॉक कर दिया जाएगा, इसलिए कृपया अपने केवाईसी को अपलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें– http://ibit.ly/oMwK. एसबीआई ने कहा कि ऐसा लिंक फर्जी हो सकता है और इससे आपके बैंक खाते की सारी डिटेल चोरी हो सकती है। एसबीआई ने कहा कि बैंक कभी भी एसएमएस में एम्बेड लिंक पर क्लिक कर अपना केवाईसी अपडेट करने या पूरा करने के लिए नहीं कहता है। सतर्क रहें और एसबीआई के साथ सुरक्षित रहें।

एसबीआई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर @TheOfficialSBI पर एक ट्वीट संदेश में कहा है कि ऐसे एमएमएस पर दिए लिंक पर क्लिक करने पर आपका बैंक बैलेंस जीरो हो सकता है। एसबीआई के नाम पर कोई मैसेज मिलने पर बैंक का शॉर्ट कोड चेक कर लें कि वह सही है या नहीं। एसबीआई ने ट्वीट में कहा है, यहां #YehWrongNumberHai, KYC फ्रॉड का एक उदाहरण दिया गया है। इस तरह के एसएमएस से धोखाधड़ी हो सकती है, और आप अपनी बचत खो सकते हैं। एम्बेडेड लिंक्स पर क्लिक ना करें। एसएमएस प्राप्त करने पर एसबीआई के सही शॉर्ट कोड की जांच करें। सतर्क रहें और #SafeWithSBI पर बने रहें।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है