×

Home Loan पर SBI दे रहा 0.70% तक की छूट, पूरी जानकारी के लिए देखें ये वीडियो रिपोर्ट

Home Loan पर SBI दे रहा 0.70% तक की छूट, पूरी जानकारी के लिए देखें ये वीडियो रिपोर्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली। कई लोग घर बनाने का सपना देखते हैं, लेकिन पैसों की दिक्कत की वजह से उनके सपने पूरे नहीं हो पाते। ऐसे में काम आता है होम लोन। आम तौर पर लोग घर/फ्लैट खरीदने, प्लाट या कंस्ट्रक्शन/रिनोवेशन के लिए होम लोन लेते हैं। कई बार होम लोन (Home Loan) मकान को बढ़ाने या रिपेयर करने के लिए भी लिया जाता है। अगर आप भी होम लोन के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं ये वीडियो रिपोर्ट …


ये भी पढ़ें: राहत! पेट्रोल-डीजल पर Tax घटाने पर विचार कर रही केंद्र सरकार, चुनावों में बन सकता है मुद्दा

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने होम लोन को और सस्ता बना दिया है। बैंक ने होम लोन रेट्स में 0.70 फीसदी तक की छूट (Discount) देने का ऐलान किया है। इसके बाद SBI में होम लोन रेट 6.70 फीसदी से शुरू हो रही हैं, जो कि रिकॉर्ड लो है। लेकिन इसके साथ शर्त लागू है और वह यह कि एसबीआई की यह पेशकश एक लिमिटेड पीरियड ऑफर है, जिसका फायदा 31 मार्च 2021 तक ही लिया जा सकेगा। बैंक ने बयान में यह भी कहा है कि वह प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट दे रहा है, जो फिलहाल जारी रहेगी। SBI की होम लोन ब्याज दरें ग्राहक के सिविल स्कोर पर बेस्ड रहती हैं। 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज दर अब 6.70 फीसदी सालाना से शुरू है। वहीं 75 लाख रुपये से ज्यादा के लोन के लिए ब्याज दर 6.75 फीसदी सालाना से शुरू हो रही है।

ये भी पढ़ें: TAX बचाने वाले खर्चे : माता-पिता से लिए गए लोन सहित पांच तरीके जिनमें मिलती है TAX छूट

आपको बताते हैं किसको मिलेगी 0.05% की अतिरिक्त छूट

ब्याज दर में छूट लोन की राशि और ग्राहक के सिबिल स्कोर पर निर्भर करेगी। YONO ऐप से होम लोन के लिए अप्लाई करने वालों को भी 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिल रही है। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर SBI में महिलाओं को होम लोन की ब्याज दर में 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट उपलब्ध कराई जा रही है।

आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर SBI क्यों होम लोन सस्ता बना रहा है तो इसका जवाब भी हम आपको देते हैं। दरअसल, SBI होम फाइनेंस में मार्केट लीडर है। बैंक का मानना है कि ग्राहकों को समय-समय पर इस तरह की राहत मिलनी चाहिए। इससे उनके होम लोन की ईएमआई कम होगी और घर खरीदने के लिए ग्राहकों का सेंटीमेंट भी मजबूत बनेगा। SBI की DMD (रिटेल बिजनेस), सलोनी नारायण का कहना है कि ट्रांसपेरेंसी की वजह से कस्टमर्स का एसबीआई में भरोसा बरकरार है। होम लोन की कम हुईं ब्याज दरें बेस्ट ब्याज दरों में से हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है