Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में #Snowfall : पुलिस ने Atal Tunnel से मनाली लौटाए एक हज़ार सैलानी

सोलंगनाला से आगे गाड़ियों की आवाजाही पर रोक

हिमाचल में #Snowfall : पुलिस ने Atal Tunnel से मनाली लौटाए एक हज़ार सैलानी

- Advertisement -

शिमला/कुल्लू। हिमाचल में एक बार फिर मौसम के मिजाज़ बदल गए हैं। चोटियों में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है, तो लाहुल-स्पीति (Lahaul-Spiti) में हिमपात के चलते अटल टनल (Atal Tunnel) से सैलानियों की वापस भेजा जा रहा है। अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल (North Portal) से पुलिस ने करीब एक हजार पर्यटकों को वापिस मनाली (Manali) की ओर भेज दिया है। दरअसल इन सैलानियों के पास लाहुल-स्पीति में कोई बुकिंग (Booking) नहीं थी।


इसलिए बर्फबारी को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन तौर पर पर्यटकों की 250 गाड़ियों को टनल से लौटा दिया। हालांकि मौसम का मिजाज ऐसा ही रहता है तो सड़क पर पूरी तरह से आवाजाही रोकी भी जा सकती है। अभी सोलंगनाला (Solangnala) से आगे किसी भी टूरिस्ट व्हीकल को जाने की अनुमति कुल्लू पुलिस (Kullu Police) की ओर से नहीं दी जा रही है।


शीत मरुस्थल की सड़कें हुईं रिस्की

एसपी लाहुल-स्पीति मानव वर्मा ( SP Lahaul-Spiti Manav Sharma) ने बताया कि जिला में ताज़ा बर्फबारी के बीच वाहन चलाना काफी जोखिम भरा है। ऐसे में पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए जिन पर्यटकों के पास लाहुल-स्पीति की बुकिंग नहीं है ऐसे 250 पर्यटक वाहन वापिस भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि बर्फबारी से घाटी में सड़कें फिसलन भरी हो गई हैं। इसलिए पर्यटकों को अलर्ट जारी कर दिया है. लाहुल-स्पीति में बर्फबारी (Snowfall) के चलते पर्यटकों की आवाजाही रोकी जा रही है।

 

 

रिज में बारिश, धौलाधार की चोटियों में हिमपात

उधर, मौसम विभाग ने प्रदेश में आगामी 4 से 5 दिन तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। धर्मशाला (Dharmshala) में भी दोपहर तक मौसम ने करवट ली। यहां हल्की बारिश दर्ज की गई, जबकि धौलाधार की चोटियों में बर्फबारी हो रही है। मंडी जिला के भी कई हिस्सों दोपहर तक बूंदा-बांदी दर्ज गई है। शिमला के रिज मैदान (Ritze Ground) में भी शनिवार को पर्यटकों ने बारिश का आनंद लिया, जबकि जिला के ऊपरी इलाकों में भी बर्फबारी दर्ज की गई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है