Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचलः श्रीनयनादेवी मंदिर में लग गईं बंदिशें, क्या है कारण… जानें यहां

विश्वविख्यात शक्तिपीठ में नववर्ष मेला शुरू, कड़ाह प्रसाद नारियल पर पूर्ण प्रतिबंध

हिमाचलः श्रीनयनादेवी मंदिर में लग गईं बंदिशें, क्या है कारण… जानें यहां

- Advertisement -

बिलासपुर। विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी (Srinayana Devi) में नववर्ष मेला शुरू हो गया। श्रद्धालुओं और पुजारियों ने नववर्ष की शुरुआत मंत्रोच्चारण के साथ हवन यज्ञ से की और पूजा-अर्चना की। नववर्ष मेला (New year fair) दो जनवरी तक चलेगा। चार दिन तक चलने वाले इस मेला के दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु माता रानी के दर्शन करके अपने नववर्ष का आगाज करेंगें। हालांकि नववर्ष मेला के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर में कड़ाह प्रसाद, नारियल पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मलाणा गांव में शराब- मांस पर लगा प्रतिबंध, देवता के आदेश का होगा पालन

नववर्ष मेला को लेकर मंदिर न्यास जिला प्रशासन मंदिर न्यास और अन्य विभागों द्वारा लगभग सभी कार्य पूरे कर लिए हैं। वहीं, मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था (Security System) को लेकर मंदिर क्षेत्र में व्यापक संख्या में पुलिस बल, होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं] जबकि नववर्ष मेला के दौरान असामाजिक तत्त्वों और जेब कतरों (Pocket Shreds) पर नजर रखने के लिए सादा लिबास में पुलिस (Police) बल तैनात रहेगा। मंदिर न्यास के अध्यक्ष एसडीएम (SDM) राजकुमार ठाकुर का कहना है कि श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु नववर्ष मेला के दौरान जिला प्रशासन और मंदिर न्यास द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camra) के माध्यम से मंदिर क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधि पर पहली नजर रखी जाएगी।

नववर्ष के दौरान दुकानदारों ने भी दुकानों को दुल्हन की तरह सजा लिया है। नववर्ष मेला के दौरान सभी विभाग लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग और परिवहन विभाग द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें नयनादेवी पहुंच चुकी हैं। मंदिर के समीप हॉस्पिटल में स्टाफ तैनात कर दिया गया है, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है