×

गणतंत्र दिवस हिंसा : SC ने याचिका सुनने से किया इनकार, दीप सिद्धू पर एक लाख का इनाम

दिल्ली पुलिस ने तीन पर एक लाख और चार लोगों पर 50 हजार रुपए का रखा इनाम

गणतंत्र दिवस हिंसा : SC ने याचिका सुनने से किया इनकार, दीप सिद्धू पर एक लाख का इनाम

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के आंदोलन का आज 70वां दिन है। किसान किसी भी कीमत पर पीछे हटने को तैयार नहीं हैं वहीं गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर व टिकरी बॉर्डर पर किसानों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच आज सुप्रीम कोर्ट ने गणतंत्र दिवस हिंसा (Republic Day violence) की जांच को लेकर दायर की गई याचिका को सुनने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने याचिकाकर्ता को कहा कि वो ये अपील सरकार के सामने करें। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सरकार इस मामले में एक्शन ले रही है, ऐसे में हम इस मामले में दखल नहीं देना चाहते हैं आप सरकार के सामने अपील कीजिए।


 

ये भी पढे़ं –  Farmers Protest 70वां दिनः जींद में महापंचायत आज, टिकैत बोले-देशभर में होंगी पंचायतें

 

गणतंत्र दिवस के दिन किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की जांच जारी है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को हिंसा को लेकर वांटेड आरोपियों के लिए इनाम की घोषणा कर दी है। दिल्ली पुलिस ने पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। दीप सिद्धू के अलावा गुरजोत सिंह, गुरजंत सिंह पर भी एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। इनके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

 

 

गौर हो कि दीप सिद्धू पर आरोप है कि उसने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन प्रदर्शनकारियों को लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने के लिए उकसाया। इसी दौरान लाल किले में हिंसा और तोड़फोड़ भी हुई। गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद से ही दीप सिद्धू फरार है और दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश है। हालांकि, इस सबके बीच दीप सिद्धू लगातार फेसबुक पर अपने वीडियो पोस्ट करता आया है जिसमें उसने सफाई दी है कि किसान नेताओं द्वारा उसे फंसाया जा रहा है। दिल्ली पुलिस के द्वारा अब इस हिंसा की जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम बनाई गई है। टीम की अगुवाई ज्वाइंट कमिश्नर बीके सिंह कर रहे हैं, जबकि डीसीपी जॉय, भीष्म सिंह, मोनिका भारद्वाज टीम का हिस्सा होंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है