×

कोरोना काल में खाना है #Street_Food, अब घर पहुंचाएगा Swiggy

शहरी विकास मंत्रालय ने स्विग्गी के साथ किया करार

कोरोना काल में खाना है #Street_Food, अब घर पहुंचाएगा Swiggy

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना के कारण आप बहुत कुछ मिस कर रहे होंगे खासकर स्ट्रीट फूड तो इतने समय से बंद ही है। मन तो सबका कर रहा होगा लेकिन ऐसे खतरे में बाहर जाकर स्ट्रीट फूड (Street Food) खाना सेफ भी नहीं। अब स्ट्रीट फूड के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। अब रेहड़ी-पटरी के प्रसिद्ध छोले-कुल्चे, चाट-पकौड़े जैसे स्ट्रीट फूड आप ऑनलाइन अपने घर मंगा सकते हैं। शहरी विकास मंत्रालय ने इसके लिए ऑनलाइन फूड एग्रीग्रेटर स्विग्गी (Swiggy) से एक करार किया है। अभी यह योजना दिल्ली, अहमदाबाद, चेन्नई, इंदौर और वाराणसी में शुरू की जा रही है।


यह भी पढ़ें: इन चीजों के साथ भूलकर न खाएं दही, हो सकता है नुकसान

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय (MoHUA) ने कहा कि शुरुआती दौर में प्रयोग के तौर पर यह योजना पांच शहरों में शुरू की जा रही है। अभी पायलट प्रोजेक्ट के तहत 250 स्ट्रीट फूड वेंडर को जोड़ा गया है, लेकिन इसमें लगातार बढ़त होती रहेगी। आगे यह योजना देश के कई शहरों में शुरू की जाएगी। यह योजना प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (PM SVANidhi) के तहत शुरू की गई है। इससे रेहड़ी-पटरी वालों को हजारों ग्राहकों तक आसानी से पहुंच मिलेगी और वे अपना कारोबार बढ़ा पाएंगे। गौरतलब है कि कोरोना के दौर में लोग बाहर कम निकलना चाह रहे हैं, ऐसे में यह पहल लोकप्रिय हो सकती है। इससे लोगों को कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी और वे घर बैठे अपने पसंदीदा खानपान का लाभ उठा पाएंगे।

 

 

इसमें नगर निगम, भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI), स्विग्गी, जीएसटी अधिकारी जैसे कई पक्ष जुड़े होंगे और इन सबका समन्वय शहरी विकास मंत्रालय के द्वारा किया जाएगा। इस बारे में मंत्रालय और स्विग्गी के अधिकारियों के बीच एक करार साइन किया गया। यानी अब आप घर बैठे स्ट्रीट फूड का आनंद उठा सकेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है