Covid-19 Update

57,121
मामले (हिमाचल)
55,591
मरीज ठीक हुए
958
मौत
10,623,920
मामले (भारत)
97,568,114
मामले (दुनिया)

Sydney Test : पंत और जडेजा चोटिल, ऑस्ट्रेलिया को 197 रन की Lead, भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

पहली पारी में 244 रन पर सिटम गई भारतीय टीम

Sydney Test : पंत और जडेजा चोटिल, ऑस्ट्रेलिया को  197 रन की Lead, भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

- Advertisement -

सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में भारत मुश्किल में है। टेस्ट के तीसरे दिन एक तो पूरी भारतीय पारी 244 के स्कोर पर ऑल आउट (All Out) हो गई ऊपर से भारत के दो खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोचिल हो गए। यानी भारतीय टीम का गरीबी में आटा गिला जैसा हिसाब हो गया है। उधर, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 197 रन की बढ़त (Lead) बना ली है। साफ है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर है।

भारतीय पारी सिमटने के बाद रवींद्र जडेजा और विकेट कीपर ऋषभ पंत मैदान में नहीं उतरे। ऋषभ पंत की जगह पर विकेट कीपर ऋद्धिमान साह विकेट कीपिंग करने के लिए आए। ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने महत्वपूर्ण चार विकेट लिए थे। इसके अलावा एक रन आउट भी किया था। रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान अंगूठे में चोट लगी है, जबकि ऋषभ पंत को पैट कमिंस की गेंद कोहनी में लगी है।

इसके अलावा भारतीय पारी में हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह रनआउट हुए। भारतीय टेस्ट इतिहास में यह सातवीं बार हुआ जब एक पारी में तीन या उससे ज्यादा बल्लेबाज रन आउट हुए हों। इससे पहले 2008 में इंग्लैड के खिलाफ एक पारी में भारत के तीन बैट्समैन रन आउट हुए थे।

तीसरे दिन के खेल का सार

तीसरे दिन भारतीय टीम 96/2 से आगे खेलने उतरी, लेकिन भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। अजिंक्या रहाणे 22 रन बनाकर 117 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद 142 के स्कोर पर हनुमा विहारी, रन आउट हो गए। हालांकि ऋषभ पंत और पुजारा ने पांचवे विकेट के लिए 53 रन जोड़े, लेकिन फिर पंत भी 36 रन बनाकर 195 के स्कोर पर चलते बने। 195 के स्कोर पर ही पुजारा 50 रन बनाकर आउट हो गए। भारत के अंतिम चार विकेट सिर्फ 49 रन के भीतर ही चले गए। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के अंत तक दो विकेट खोकर 103 रन बना लिए हैं। स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया 197 रन की बढ़त हासिल कर चुका है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है