Covid-19 Update

2, 85, 010
मामले (हिमाचल)
2, 80, 811
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,715,878
मामले (दुनिया)

रेस्टोरेंट में आप खाने पर छूट पाना चाहते हैं तो आपको करना पड़ेगा यह काम

हैदराबाद में दक्षिण-5 रेस्टोरेंट ग्राहकों को दे रहा डिस्काउंट

रेस्टोरेंट में आप खाने पर छूट पाना चाहते हैं तो आपको करना पड़ेगा यह काम

- Advertisement -

आपको सिर्फ शिष्टाचार दिखाना और रेस्टोरेंट (Restaurants) आपको खाने के ऑर्डर पर छूट देखा। कुछ इसी तरह का रेस्टोरेंट है हैदराबाद में। हैदराबाद के खाजागुडा में दक्षिण-5 रेस्टोरेंट उन ग्राहकों को छूट देता है जो अपना खाना ऑर्डर (Order) करते समय धन्यवाद और कृपया कहते हैं। इसी तरह की एक और छूट उपलब्ध है यदि आप कर्मचारियों को ‘Good Afternoon’ के साथ ग्रीट करते हैं या उन्हें Good Day विश करते हैं।

यह भी पढ़ें:ये हैं दुनिया के सबसे महंगे रेस्टोरेंट, यहां एक बार खाना खाने के लगते हैं लाखों रुपए

 

रेस्टोरेंट में कुछ ऐसे मिलता है डिस्काउंट

रेस्टोरेंट द्वारा यह एक शानदार पहल है। रेस्टोरेंट के मालिक ने कहा कि यह प्रैक्टिस न केवल ग्राहकों और कर्मचारियों (Employees) को अधिक विनम्र होने के लिए प्रोत्साहित करेगा, बल्कि सभी के चेहरे पर मुस्कान लाएगा। रेस्टोरेंट के एक सहयोगी एके सोलंकी ने कहा कि आम तौर.तरीके बहुत असामान्य हो गए हैं और हम उस संस्कृति को बहुत छोटे तरीके से वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। डिस्काउंट (Discount) के बारे में रेस्टोरेंट ने अपने यहां बोर्ड भी लगाए हैं। संभवतः यह पहली बार है जब भारत में किसी रेस्तरां ने इस तरह की पहल की है।

भीड़ की वजह से ग्राहक हो जाते हैं परेशान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रेस्टोरेंट के एक सहयोगी संजीव कुमार (Sanjeev kumar) ने कहा कि यह रेस्टोरेंट रोज खुलता है। कर्मचारी बिजी रहते हैं, कई हेल्पर (Helper) लगातार अपने काम में लगे रहते हैं, जिसके कारण कभी-कभी वे ग्राहकों को उनकी संतुष्टि के अनुसार सर्विस नहीं दे पाते। इससे रेस्टोरेंट में आए कस्टमर परेशान हो सकते हैं। यह एक पहल है जिसे मैंने वेस्टर्स देशों में देखा है। यह अप्रियता को तोड़ता है और भोजन के जरिए अच्छे रिलेशन बन जाते हैं। इतना ही नहीं, यह हमारे संस्कृति को विकसित करने में मदद करेगा।

बुजुर्ग ग्राहकों को कुछ इस तरह दी जाती है छूट

बुजुर्ग व्यक्तियों को रेस्टोरेंट में थोड़ी अधिक अहमियत दी जाती है। उन्हें आने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए रेस्टोरेंट की एक और पहल है, जिसे एल्डर द बेटर (The Elder The Better) के नाम से जाना जाता है। यहां, यदि कोई व्यक्ति किसी बुजुर्ग व्यक्ति के साथ रेस्तरां में भोजन करता है, तो रेस्तरां को समूह के सबसे बड़े व्यक्ति की आयु के बराबर कुल भोजन बिल पर समान छूट मिलती है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है