Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे रेस्टोरेंट, यहां एक बार खाना खाने के लगते हैं लाखों रुपए

एक टाइम का खाना खाने के लिए खर्च करने पड़ते हैं 2000 से भी ज्यादा डॉलर

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे रेस्टोरेंट, यहां एक बार खाना खाने के लगते हैं लाखों रुपए

- Advertisement -

दुनिया भर में बहुत सी सुंदर जगह हैं और इनमें से कुछ जगहों पर कई सारी चीजें बहुत महंगी मिलती हैं। दुनिया में कई ऐसे रेस्टोरेंट (Restaurant) हैं, जिन्हें केवल खाने के रेट के लिए जाना जाता है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगह के बारे में बताएंगे जो महंगे खाने के लिए फेमस है। यहां खाना खाने के लिए लाख रुपए से भी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:अजीबो-गरीब थीम्स रेस्टोरेंट: कहीं न्यूड परोसा जाता है खाना, तो कहीं टॉयलेट की सीट पर मिलता है

इन रेस्टोरेंट में एक टाइम का खाना खाने के लिए व्यक्ति को 2000 से भी ज्यादा डॉलर खर्च करने पड़ते हैं। दुनिया भर में पांच ऐसे होटल हैं जहां एक टाइम का खाना खाने के लिए लाखों रुपए चुकाने पड़ते हैं। दुनिया का सबसे महंगा होटल स्पेन (Spain) में है। इस होटल का नाम सब्लीमोशन (Sublimotion) है। यह होटल एक्वेरियम बना हुआ है, जिस कारण इसे खास माना जाता है। इस होटल की खास बात ये है कि इसको सिर्फ गर्मियों में ही कुछ महीनों के लिए खोला जाता है।

यह भी पढ़ें: ऐसा टीवी जिसकी स्क्रीन चाटने से आता है खाने का स्वाद, यकीन नहीं तो पढ़ें यह खबर

इस रेस्टोरेंट में एक बार खाना खाने के लिए करीब 2380 डॉलर खर्च करने पड़ सकते हैं। वहीं, दुनिया का दूसरे स्थान पर महंगा होटल न्यूयॉर्क, अमेरिका (New York, United States) में है। इस होटल का नाम पेर से (Per Se) है और ये होटल साल 2014 में खुला था। यह अपने डेलीकेट प्रेजेंटेशन और कुछ खास फ्लेवर्स के लिए जाना जाता है। यहां खाना खाने के लिए एक व्यक्ति को 680 डॉलर प्रति व्यक्ति के हिसाब से खर्च करना पड़ सकता है। इस होटल की खास बात ये है कि यहां के खाने में वेजिटेरियन (Vegetarian) भी कई ऑप्शन हैं और इसमें फ्रेंच और अमेरिकन डिश भी मिलती हैं।

यह भी पढ़ें:क्या आप कंफ्यूजन में है…बच्चों को चाय पिलाए या नहीं, पढ़ें यह खबर

दुनिया का तीसरा महंगा रेस्टोरेंट शंघाई, चीन (Shanghai, China) में है। इस रेस्टोरेंट का नाम अल्ट्रावायलेट (Ultraviolet) है। इस होटल में एक बार खाना खाने के लिए व्यक्ति को 570 डॉलर से लेकर 900 डॉलर तक खर्च करने पड़ सकते हैं। ये होटल अपने शानदार शेफ और अपनी लोकेशन की वजह से खास माना जाता है। दुनिया का चौथा महंगा रेस्टोरेंट न्यूयॉर्क, अमेरिका (New York, United States) में है। इस होटल का नाम मासा (Masa) है। इस लिस्ट में खाना खाने का खर्चा 595 डॉलर प्रति व्यक्ति के हिसाब से है, जिसमें कि ड्रिंक और टैक्स भी शामिल है। दुनिया का पांचवा महंगा रेस्टोरेंट पेरिस, फ्रांस (Paris, France) में है। इस होटल का नाम मेसन पिक बैलेंस (Maison Pic Valence) है। इस रेस्टोरेंट का एक बार का खर्चा 445 डॉलर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है