Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल की पवित्र नदियों व संगम स्थलों में विसर्जित की वीरभद्र सिंह की अस्थियां

प्रदेशभर में पूर्वसीएम वीरभद्र सिंह को दी श्रद्धांजलि

हिमाचल की पवित्र नदियों व संगम स्थलों में विसर्जित की वीरभद्र सिंह की अस्थियां

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश की नदियों व संगम स्थलों में पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की अस्थियों का विसर्जन किया गया। इस दौरान उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि भी दी गई। मंडी शहर में व्यास नदी के तट पर स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की अस्थियां एकादश रूद्र मंदिर के साथ सुकेती खड्ड व व्यास नदी के संगम पर स्थित घाट पर विसर्जित की गई। इससे पूर्व कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन से घाट तक एक कलश यात्रा निकाली गई जिसमें कांग्रेस, बीजेपी व स्थानीय जनता से भाग लिया। कलश यात्रा के दौरान सदर मंडी से बीजेपी विधायक अनिल शर्मा भी कलश यात्रा में शामिल हुए और अपने हाथों में कलश उठाकर ब्यास नदी के घाट तक गए। घाट पर शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल सेन नेवीरभ्रद्र सिंह की अस्थियों को ब्यास नदी में प्रवाहित किया।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में गंगा में विसर्जित की गई पूर्व सीएम स्व वीरभद्र सिंह की अस्थियां


कुल्लू में वीरभद्र सिंह की अस्थियां ब्यास और पार्वती संगम स्थल जिया में विसर्जित की गई। सबसे पहले सुबह कुल्लू शहर में अस्थि कलश के साथ प्रभात फेरी निकाली गई और उसके बाद अस्थियों को जिला मुख्यालय कुल्लू से समशी और भुंतर बाजार होते हुए जिया संगम स्थल पर पहुंचाया गया जहां पूजा अर्चना और विधि विधान के साथ अस्थियों को ब्यासऔर पार्वती नदी के संगम स्थल पर नदी में प्रवाहित किया गया। इस दौरान विधायक सुंदर सिंह ठाकुर, पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर, नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत, पार्षद अमीना राज गॉड, भाजपा नेत्री रेणुका डोगरा, जिया पंचायत के प्रधान संजीव सहित कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ साथ क्षेत्र की जनता भी इस विसर्जन में शामिल रहे। बंजार कांग्रेस कमेटी ने बंजार के दमोठी संगम स्थल में अस्थियों का विधिवत विसर्जन किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें: शिमला में देसी कट्टा दिखाया, कर्मचारी से मारपीट की और छीन ले गए कैश

सोलन के अर्की में पूरे विधि विधान के साथ गम्भर नदी में कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की अस्थियां विसर्जित की। अर्की कांग्रेस ने स्व. वीरभद्र सिंह की प्रतिमा अर्की में सबसे पहले स्थापित का निर्णय लिया है। कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेन्द्र ठाकुर ने बताया कि अर्की कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारियों, नगर पंचायत अध्यक्ष व उपस्थित सभी कांग्रेस जनों सहित क्षेत्र की जनता ने सर्व सम्मति से निर्णय लिया है कि सबसे पहले अर्की के विधायक स्व राजा वीरभद्र सिंह की प्रतिमा अर्की में सिविल अस्पताल के समीप बने खेल मैदान में स्थापित की जाएगी। जिसके लिए नगर पंचायत अर्की के अध्यक्ष व उनकी टीम ने स्वीकृति दे दी है।

 

ऊना। पूर्व सीएम स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश जिला के सभी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने के बाद शनिवार को विधिवत विसर्जन का आयोजन किया गया। जिला के ऊनाए हरोली और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने नेताओं के नेतृत्व में कलश यात्रा का आयोजन कर अस्थियों को पवित्र सतलुज नदी में विसर्जित किया। कांग्रेस नेताओं ने गमगीन माहौल में राजा साहब अमर रहे के नारों के बीच अस्थि विसर्जन किया। हरोली से नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्मिहोत्रीए ऊना सदर से विधायक सतपाल रायजादा और कुटलैहड़ से कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष विवेक शर्मा की अगुवाई में कलश यात्रा निकाल कर सतलुज नदी में विसर्जन के लिए पहुंचे। कांग्रेस नेताओं ने वीरभद्र सिंह की मौत को हिमाचल के एक युग का अंत बताया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है