Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

पांवटा साहिब: ग्राहकों को 5 करोड़ का चूना लगा कंपनी फरार, SP से शिकायत

पांवटा साहिब: ग्राहकों को 5 करोड़ का चूना लगा कंपनी फरार, SP से शिकायत

- Advertisement -

नाहन। एफडी (FD) व आरडी (RD) की आड़ में करोड़ों का गबन करने के बाद पांवटा से कंपनी संचालक फरार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ग्राहक 5 करोड़ रुपए की ठगी के शिकार हुए हैं। इसको लेकर लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल एसपी (SP) से मिला। इस मौके पर कंपनी से ठगी का शिकार हुए लोगों ने एसपी के समक्ष अपना दुखड़ा रोया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने एसपी (SP) को बताया कि वर्ष 2013 में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी सूरज पुंडीर ने रेज फील्ड बिजनेस एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बारे में बताया। फिर सहारनपुर के ही रविंद्र कुमार को बतौर डीजीएम पांवटा (DGM Paonta) के लोगों को उनसे मिलवाया गया।

यह भी पढ़ें :- बिग ब्रेकिंगः TET का रिजल्ट आउट, TGT Arts का 12.57 फीसदी रहा

स्कीम के तहत आरडी (RD) व एफडी (FD) के माध्यम से पैसा लिया जाता था, जिसका निवेश रियल एस्टेट में करने की बात बताई गई थी। लोगों के अनुसार उन्हें कंपनी ने मोटा ब्याज चुकाने के बड़े सब्जबाग दिखाए। बड़ी-बड़ी संपत्तियों को भी दिखाया गया। हालांकि पहले सब ठीक ठाक चलता रहा। मैच्योरिटी (Maturity) पर पैसे चुकाए गए, लेकिन बाद में कंपनी ने हाथ खड़े कर दिए। 2014 में एक अन्य कंपनी टैक्सस फूडस एंड बिव्रेजिज इंडिया लिमिटेड की एवज में धन संकलन शुरू कर दिया। इसी साल अक्टूबर पांवटा साहिब (Paonta Sahib) में कार्यालय भी खोल दिया गया। इन्वेस्टर्स की मानें तो लगभग 5 करोड़ का गबन कर लिया गया है। इसके बाद से सैकड़ों लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

2017 में हिमाचल से ही रजिस्टर्ड एक नई कंपनी बना दी गई। अक्टूबर 2018 तक जिन लोगों की मैच्योरिटी हुई थी, उनकी अदायगी कर दी गई, लेकिन इसके बाद झूठे प्रलोभन देकर भुगतान को टाला जाने लगा। एक ऐसी कंपनी भी बनाई, जिसमें 11 हजार रुपए जमा करवाने पर 20 महीने तक प्रतिमाह 720 रुपए का भुगतान किया जाता था। जून 2019 में कंपनी ने पांवटा साहिब से कार्यालय समेट लिया। पीड़ितों ने शिकायत में पांच कंपनियों के अलावा आधा दर्जन लोगों को उनकी खून-पसीने की कमाई को हड़पने को लेकर नामजद किया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है