हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट देख मैनेजर ने अपने ही बैंक से उड़ाए 34 करोड़ रुपए

मुंबई से सटे डोंबिवली के एमआईडीसी क्षेत्र में दोस्तों संग मिलकर दिया वारदात को अंजाम

क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट देख मैनेजर ने अपने ही बैंक से उड़ाए 34 करोड़ रुपए

- Advertisement -

क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट (Crime Thriller web series money heist) दुनिया भर में मशहूर है। इसको देखकर एक बैंक मैनेजर (Bank manager) ने अपने ही बैंक की तिजोरी खाली कर दी। इस मैनेजर ने बैंक की तिजोरी से 34 करोड़ रुपए को चूना लगा दिया। आपको पता होगा कि कुछ महीने पहले मुंबई से सटे डोबिवली (Dobivli adjacent to Mumbai) के एमआईडीसी क्षेत्र में स्थित आईसीआईसीआई बैंक की तिजोरी से 34 करोड़ रुपए की राबरी का मामला समाने आया था। पुलिस ने अब इस मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है। इसको बैंक मैनेजर ने ही अंजाम दिया था। बैंक मैनेजर अल्ताफ शेख (Bank Manager Altaf Sheikh) इस बैंक में कैश कस्टोडियन मैनेजर की पोस्ट पर तैनात था। वह बहुत जल्दी अमीर बनने की ख्वाहिश रखता था। उसने तिजोरी लूटने के लिए एक साल पहले योजना बनाई। इसके लिए उसने सबसे पहले मनी हाइस्ट वेब सीरीज देखी। इसके बाद उसने मास्टर प्लान बनाया। वह कैश कस्टोडियन था, इसलिए बैंक के बारे में सब कुछ पता था।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: 1.32 लाख के साथ  विजिलेंस ने पकड़ा सरकारी अधिकारी, रिश्वत लेने की आशंका

घटना को अंजाम देने से पहले उसने बैंक की तिजोरी (Bank vault) कक्ष में एसी की मरम्मत का काम करते हुए देखा। वह यहीं से प्लान बनाने लगा। सबसे पहले उसने सुरक्षा व्यवस्था की कमियों को स्टडी किया। फिर राबरी के लिए जरूरी सामान इकट्ठा कर लिया। इसके बाद उसने इस काम में अपने दोस्तों को भी शामिल कर लिया। उसने नौ जुलाई को छुट्टी वाले दिन अलार्म सिस्टम को खराब कर दिया। वहीं कैमरों की हार्ड डिस्क भी निकाल दी। इसके बाद उसने 34 करोड़ रुपए लूट लिए।

उसने ये पैसी एसी डक्ट के छेद के माध्यम बैंक इमारत के पीछे बंधे एक तिरपाल पर फेंक दिए। उसने इस कार्य में दोस्तों को भी शामिल कर लिया। वहीं इसके बाद बैंक का सीसीटीवी डीवीआर की सूचना दे दी और पैसों की जांच के लिए एक टीम को बैंक मंे बुला दिया। जब जांच चल रही थी तो उसी दौरान उसने तीन दोस्तों कुरैशी, अहमद खान और अनुज गिरी (Qureshi, Ahmed Khan and Anuj Giri) को बुलाकर 34 करोड़ में से करीब 12 करोड़ उन्हें सौंप दिए। फिर इसके बाद उसने थाने में चोरी का मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने गहन छानबीन करने के बाद उसे अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने उसके पास पांच करोड़ रुपए की नकदी भी बरामद की है। तीनों आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर ढाई महीने की जांच के बाद बैंक के कैश कस्टोडियन मैनेजर अल्ताफ शेख को पुणे से गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल पुलिस ने अब तक 9 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। ठाणे और नवी मुंबई पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शेख के साथ उसकी बहन नीलोफर (Nilofer) और पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है