Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं ये 5 Car; केवल Lockdown ख़त्म होने का है इंतज़ार

भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं ये 5 Car; केवल Lockdown ख़त्म होने का है इंतज़ार

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच तमाम उद्योग धंधे ठप पड़ गए हैं। इस लॉकडाउन से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को भी करारा झटका लगा है। एक तरफ जहां देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों की घरेलू बाजार में बिक्री लगभग शून्य हो गई है। वहीं कई कंपनियों की शानदार गाड़ियों की लॉन्चिंग लॉकडाउन के वजह से लटकी हुई है। इसी सिलसिले में आज हम आपको भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार रखी हुईं 5 गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सभी को बेसब्री से इंतज़ार है।

यह भी पढ़ें: Corona Crisis: खर्च घटाने के लिए कई प्रमुख कदम उठाएगा राष्ट्रपति भवन, यहां जानें

Maruti S CROSS 2020 फेसलिफ्ट


मारुति सुजुकी ने इस साल ऑटो एक्सपो 2020 में नई फेसलिस्ट को पेश किया था। कंपनी नई फेसलिफ्ट S-cross को BS6 इंजन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार में साथ BS6-कम्प्लायंट 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 103.5bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरेट करता है, इसके अलावा यह इंजन माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे।

Honda City का नया अवतार

होंडा सिटी को कंपनी नए अवतार में लेकर आने का प्लान बना रही है और जल्द ही सेडान का नया वेरिएंट पेश किया जाएगा। Honda अपनी नई जेनरेशन वाली सेडान Honda City को भारतीय बाजार में 2020 में लेकर आ सकती है। इंजन और पावर की बात की जाए तो Honda City दो इंजन के विकल्प में आती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1497cc का इंजन है जो कि 6600 Rpm पर 119 Ps की पावर और 4600 Rpm पर 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके डीजल वेरिएंट में 1496cc का इंजन है जो कि 3600 Rpm पर 100 Ps की पावर और 1750 Rpm पर 200 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Honda Jazz का नया BS6 वर्जन

Honda अपनी प्रीमियम हैचबैक Jazz का बीएस6 कम्प्लायंट मॉडल ला रहा है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा। बीएस6 होंडा जैज में इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ नए एलईडी हेडलैम्प मिलेंगे। बीएस6 जैज में ब्लैक स्लैट और अंडरलाइनिंग क्रोम स्ट्रिप के साथ मेश ग्रिल दी गई है। फ्रंट में दी गई क्रोम स्ट्रिप एलईडी डीआरएल के एक्सटेंशन की तरह दिखती है। फ्रंट बंपर नया है, जो पहले से ज्यादा अग्रेसिव दिखता है। साथ ही बड़ा सेंट्रल एयरडैम भी दिया गया है।

MG Hector Plus भी लॉन्च को तैयार

एमजी हेक्टर प्लस भारत में कंपनी की पहली कार MG Hector का 6 सीटर वर्जन है। 3 रो वाली हेक्टर को ऑटो एक्सपो में भी पेश किया गया था। इस कार के साथ कंपनी ने MG Gloster भी पेश की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी 7-सीटर वर्जन Hector Plus को जून महीने में लॉन्च कर सकती है। डिजाइन के तौर पर Hector और Hector Plus समान ही है, लेकिन इसमें कुछ स्टाइलिंग में थोड़ी अंतर देखा जा सकता है। Hector Plus ऑल-ब्लैक फ्रंट ग्रिल के साथ आएगी। इसके साथ ही इसमें नए डिजाइन वाले फ्रंट और रियर बंपर के साथ हल्की बदले हुए हेडलैंप्स और छोड़ी LED DRLs दी जाएंगी। कंपनी इसके फॉग लैंप्स को भी एक फ्रेश लुक देने के लिए फिर से डिजाइन करेगी।

Renault Triber का ऑटोमैटिक वर्जन

Renault Triber AMT को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। तब से इसका इंतजार हो रहा है। रेनॉ ट्राइबर में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इस छोटी 7-सीटर कार में BS6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 72 PS की पावर और 96 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अभी इस इंजन के साथ सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स ही मिलता है। रेनॉ ट्राइबर एएमटी का माइलेज मैन्युअल वर्जन से ज्यादा होगा। कंपनी का दावा है कि एएमटी गियरबॉक्स के साथ आने वाली ट्राइबर का माइलेज 20.5 किलोमीटर प्रति लीटर है, जबकि मैन्युअल वर्जन में इस कार का माइलेज 20 किलोमीटर प्रति लीटर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है