×

Partner की ये पांच बातें बता देंगी वो आपके साथ खुश है या नहीं

Partner की ये पांच बातें बता देंगी वो आपके साथ खुश है या नहीं

- Advertisement -

इन दिनों लोगों को सोशल मीडिया की लत इस कदर लग गई है कि वह चाह कर भी उससे दूर नहीं हो सकते। ये आदत स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचाती है। सोशल मीडिया जितना रिश्तों को बनाने के लिए जाना जाता है उससे कई ज्यादा संबंधों को नुकसान पहुंचाता है। हालांकि हर बार ऐसा जरूरी नहीं है कि लोग सोशल मीडिया (social media) का ज्यादा इस्तेमाल अपने रिश्तों से नाखुश होने पर ही करते हैं। लेकिन आमतौर पर यह तब शुरू होता है जब व्यक्ति किसी खास को सबसे ज्यादा मान्यता दे रहा हो। अगर आपका पार्टनर व्हाट्सएप-फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपना आधे से अधिक समय बिताने लगा है या फिर आजकल वह अपने मोबाइल को खुद से दूर ही नहीं होने दे रहा तो समझिए कि आपके रिश्ते की बात बिगड़ने वाली है। हालांकि, अपने पार्टनर की आदतों में आए बदलाव को परखने के लिए आप उनकी ऑनलाइन एक्टिविटीज़ (Online activities) से भी बहुत कुछ पता लग सकते हैं। अगर आप भी अपने साथी में कुछ बदलाव को देख रहे हैं तो आपको इसके लिए कुछ प्रयास करने की जरूरत है। लेकिन इससे पहले आपको यह जानना होगा कि वे आदतें क्या हैं।


यह भी पढ़ें: इस रिमझिम सावन में पहनें रंग-बिरंगे Raincoat

  • आपका साथी आपके बगल में लेटा हुआ है, लेकिन किसी और की प्रोफ़ाइल को देख रहा है तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि वह इस संबंध में खुश नहीं है।

    आपके साथ होने के बाद भी अगर वह नियमित रूप से अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका की प्रोफाइल (Profile) को स्टॉक करते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपका साथी अभी भी अपने एक्स के साथ खुद को जुड़ा हुआ महसूस करता है।

    अगर वह अभी भी अपने एक्स को जलाने के लिए या फिर पुरानी रिलेशनशिप को याद कर कोई इमोशनल स्टेट्स अपडेट करते हैं, तो हमारा यकीन मानिए यह आप दोनों की बॉन्डिंग के लिए ठीक नहीं है।

  • यदि वे अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर बहुत अधिक समय बिता रहे हैं या वे दूसरों के हैप्पी मूमेंट्स से काफी ईर्ष्या करते हैं, तो हमारा यकीन मानिए वह अब आपके साथ खुश नहीं हैं।

    यदि आपका साथी दूसरों के साथ अपनी हर एक बात को शेयर कर रहा है, तो यह भी उनके मन की दशा को व्यक्त करने के लिए काफी है। एक गंभीर और मजबूत रिश्ते के लिए एक सीमा तय होती है। साथ ही, कुछ पल ऐसे भी होते हैं जिन्हें दूसरों के साथ कभी साझा नहीं किया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group..

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है