Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

Pulwama में जैश के टॉप कमांडर सहित 3 आतंकी ढेर, IED साजिश में थे शामिल

Pulwama में जैश के टॉप कमांडर सहित 3 आतंकी ढेर, IED साजिश में थे शामिल

- Advertisement -

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन इलाके में बुधवार को फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई जिसमें सेना ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकियों के शव सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं और उनके पास से भारी तादाद में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। मारे गए आतंकियों में जैश का टॉप कमांडर भी शामिल है। हालांकि सुरक्षाबलों ने अभी तक तीनों की पहचान जाहिर नहीं की है। इस मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकियों की काफी दिन से तलाश कर रहे थे सुरक्षाबल

जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए जैश टॉप कमांडर (Top commander) का नाम इकरम उर्फ फौजी भाई बताया जा रहा है। इकरम वही आतंकी है जिसका नाम कुछ दिन पहले जिला पुलवामा में ही सुरक्षाबलों द्वारा सुरक्षित ढंग से क्षतिग्रस्त की गई आइईडी लैस सेंट्रो कार में आ रहा था। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने गत दिनों आइईडी लैस सेंट्रों कार बनाने में आदिल के साथ फौजी भाई का नाम भी लिया था। सुरक्षाबल उसी दिन से इन आतंकियों की तलाश कर रहे थे। हालांकि पुलिस ने अभी तक इकरम उर्फ फौजी भाई के मारे जाने की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। हालांकि कश्मीर में सेना की चिनार कोर ने अपने ट्वीटर पर पुष्टि अवश्य की है कि इस मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में जैश संगठन से एक आइईडी एक्सपर्ट भी शामिल है।


यह भी पढ़ें: ड्रैगन से सीमा विवाद के बीच China से सटे समदो Border का दौरा करेंगे CM जयराम

 

कंगन में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना की 55 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने जिस घर में आतंकी छिपे हुए थे कि घेराबंदी की उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आत्मसमर्पण करने को भी कहा परंतु उन्होंने इसे अनसुना करते हुए सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। नतीजतन तीनों आतंकियों को मार गिराया गया। गौर हो कि इससे पहले पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दो आतंकियों को मार गिराया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है