Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

हिमाचल: सड़क ठेकेदारों को लाखों का चूना लगाने वाला ठग राजस्थान से गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

खुद को NHAI का बताता था चीफ इंजीनियर

हिमाचल: सड़क ठेकेदारों को लाखों का चूना लगाने वाला ठग राजस्थान से गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

शिमला। राजधानी के सात ठेकेदारों के साथ लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को हिमाचल पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी का चीफ इंजीनियर बताकर ठेकेदारों को काम दिलाने का झांसा देकर 57 लाख से अधिक की ठगी को अंजाम दिया था। ठेकेदारों से हाई प्रोफाइल ठगी का यह मामला साल 2019 का है, लेकिन पीडित ठेकेदारों ने इसकी शिकायत पुलिस में बीते 27 अगस्त को दी थी। पुलिस ने एक माह के अंदर ठेकेदारों से 57 लाख की ठगी कर फरार हुए शातिर ठग का पता लगाकर उसे हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: नशा तस्करों ने नाका देखकर भगाया ट्राला, कुछ दूरी पर पलटने से हुए घायल

क्या था पूरा मामला

हिमाचल (Shimla) के ठेकेदारों को शातिर ने झांसा दिया था। खुद को केंद्रीय सड़क परिवहन और उच्च मार्ग का चीफ इंजीनियर (chief engineer) बताकर नौ ठेकेदारों से 57 लाख रुपए ठग कर फरार हो गया था। धोखाधड़ी का पता चलने के बाद ठेकेदारों (Contractors) के होश उड़ गए। आनन-फानन में उन्होंने ठगी की शिकायत पुलिस (Police) में दर्ज कराई थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस शातिर को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देना शुरू किया और राजस्थान से गिरफ्तार कर हिमचाल लाई।

मध्य प्रदेश से है ठग का ताल्लुक

आरोपी का ताल्लुक मध्य प्रदेश बताया जा रहा है। जिसने हिमाचल में सड़क बनाने वाले ठेकेदारों को तगड़ा चूना लगा गया। पीड़ितों के अनुसार आरोपी ने ठेकेदारों को सड़क निर्माण का काम दिलाने का झांसा दिया था। और लाखों रुपए की ठगी कर डाली।

नौ ठेकेदारों ने दर्ज कराई थी शिकायत

आरोपी केंद्रीय महकमे के अंतर्गत आने वाले सड़कों को बनाने का काम दिलाने के लिए प्रोसेसिंग फीस से लेकर अन्य कार्य के लिए एडवांस में पैसे लिया करता था। कुछ ठेकेदारों से तो सीधे तौर पर करोड़ों रुपए के काम दिलाने के नाम पर भारी भरकम रकम की डिमांड करता था।

57.62 लाख रुपए की ठगी

शिकायतकर्ताओं ने पुलिस से गुहार लगाई थी कि मध्य प्रदेश के रहने वाले कन्हैया लाल ने प्रोसेसिंग व अन्य फीस के नाम पर उनसे 57.62 लाख की राशि हड़प ली है। शिकायतकर्ताओं में जगदीश, किशन, बलवान, संजय, मनोज कुमार, काशी राम, अनुराग, संदीप और महेंद्र सिंह के मुताबिक वे पांच से नौ लाख की ठगी के शिकार हुए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है