Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Kangra के बाद अब इस जिला में कर्फ्यू में ढील का समय बदला-जाने

Kangra के बाद अब इस जिला में कर्फ्यू में ढील का समय बदला-जाने

- Advertisement -

नाहन। लॉकडाउन तीन में कांगड़ा के बाद अब सिरमौर (Sirmaur) जिला में भी अवधि एक घंटे बढ़ाते हुए कर्फ्यू में ढील के समय को बदला है। सिरमौर जिला में अब सुबह 9 बजे से  2 बजे तक कर्फ्यू में ढील होगी। पहले सिरमौर जिला में कर्फ्यू (Curfew) ढील का समय सुबह 10 बजे से था। कर्फ्यू में छूट के समय में बदलाव करने का निर्णय स्थानीय लोगों से चर्चा करने के बाद लिया गया है। यह जानकारी डीसी डॉ. आरके परूथी ने दी।    

यह भी पढ़ें: कोरोना फ्री और Green Zone Kullu में क्या मिलेगी छूट, किस पर होगी पाबंदी-जानिए

उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्रों में दुकानें वैकल्पिक आधार पर खुलेंगी जिसके लिए संबंधित स्थानीय निकाय द्वारा दुकानों (Shops) को लाल और हरे रंग से चिन्हित किया गया है। लाल रंग से चिन्हित दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी तथा हरे रंग से चिन्हित दुकानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगी। यह आदेश दवाइयां, फल, सब्जी, दूध, बेकरी यूनिट और उचित मूल्य की दुकानों आदि को छोड़कर शहरी क्षेत्र की सभी दुकानों पर लागू होंगे। दुकानदारों को अपनी दुकान के अंदर तथा बाहर दोनों तरफ पक्के घेरे बनाने होंगे, ताकि लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing)की अनुपालना सुनिश्चित की जा सके।


यह भी पढ़ें: Himachal में खाद्य सब्सिडी छोड़ें क्लास वन, टू अधिकारी और संपन्न वर्ग

डीसी (DC) ने बताया कि जिला के अन्दर आवजाही के लिए पास की आवश्यकता नहीं होगी तथा आवजाही का समय प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच ही रहेगा अगर कोई व्यक्ति कर्फ्यू में ढील के समय से पहले व बाद में बेवजह घूमता पाया गया तो उस वाहन का चालान किया जाएगा। कर्फ्यू के दौरान सांय 7 बजे से प्रातः 7 बजे तक गैर जरूरत की सभी आवजाही पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगी। डीसी सिरमौर ने व्यापारी वर्ग से अपील करते हुए कहा है कि वह मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल आवश्यक रूप से करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सही तरीके से करें, ताकि इस कोरोना सक्रंमण को फैलने से रोका जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है